scriptटूटा रोहित और सहवाग का रिकॉर्ड, 117 गेंद में ठोका दोहरा शतक | Travis Head hit double century in 117 balls, faster than Sehwag and Rohit Sharma | Patrika News

टूटा रोहित और सहवाग का रिकॉर्ड, 117 गेंद में ठोका दोहरा शतक

Published: Nov 17, 2015 12:17:00 pm

हेड ने 117 गेंदों में 12 छक्कों और 20 चौकों की मदद से अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया।

travis head

travis head

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में सोमवार को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ट्रेविस हेड ने रिकॉर्डतोड़ पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ दिया। हेड ने 117 गेंदों में 12 छक्कों और 20 चौकों की मदद से अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया। वे तीसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक पूरा किया है। इस पारी के बूते उनकी टीम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया ने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के 351 रन के लक्ष्य को 46.3 ओवर में हासिल कर लिया।


इस मैच में कुल चार शतक लगे जिनमें दो पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और दो दक्षिण ऑस्ट्रेलिया ने बनाए। टॉस हारकर पहले खेलते हुए पश्चिम ऑस्ट्रेलिया ने कैमरून बेनक्रॉफ्ट(176) और शॉन मार्श(109) के शतकों के बूते चार विकेट पर 350 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और 24 रन पर दो विकेट गिर गए। लेकिन कप्तान ट्रेविस हेड ने कैलम फर्ग्यूसन(112) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 278 रन की साझेदारी की। लक्ष्य जब 49 रन दूर था तब हेड आउट हो गए लेकिन फर्ग्यूसन ने 21 गेंद शेष टीम को जीत दिला दी।


इस मैच में रिकॉर्ड 29 छक्के लगे। 21 वर्षीय हेड दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के सबसे कम उम्र के कप्तान हैं। हेड से पहले दिवंगत फिल ह्यूजेस और बेन डंक भी दोहरा शतक उड़ा चुके हैं। हेड ने क्रिस गेल, रोहित शर्मा, मार्टिन गुप्टिल और वीरेन्द्र सहवाग से भी तेज दोहरा शतक जड़ा।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी –यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो