scriptसेना के साथ भारतीय हॉकी टीम ने लिया पाक से बदला, 3-1 से हराया | U-18 Asia Cup: Indian Hockey team rush Pakistan by 3-1 | Patrika News

सेना के साथ भारतीय हॉकी टीम ने लिया पाक से बदला, 3-1 से हराया

Published: Sep 29, 2016 06:02:00 pm

भारत की अंडर-18 हॉकी टीम ने एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया

u-18 hockey

u-18 hockey

नई दिल्ली। भारतीय सेना के साथ आज भारतीय अंडर-18 हॉकी टीम ने उरी में हुए आतंकवादी हमले का जवाब दे दिया है। भारतीय सेना ने बुधवार देर रात सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन को अंजाम देते हुए सीमा पार छुपे आंतकियों को मार गिराया। भारतीय सेना ने इस ऑपरेशन में 38 आतंकियों का मारने का दावा किया। वहीं दूसरी भारत की अंडर-18 हॉकी टीम ने एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया।

इसके साथ भारतीय एशिया कप हॉकी के फाइनल में पहुंच गई है। भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर शुरुआती से दबाव बनाए रखा। पहले हॉफ में शुरुआती दो गोल करते हुए पाक पर दबाव बढ़ा दिया। भारत ने पहले हॉफ के दबाव को दूसरे हॉफ में भी बनाए रखा। खेल समाप्त होने के 10 मिनट पहले पाकिस्तान ने एकमात्र गोल करते हुए अपना थोड़ा बहुत सम्मान बचा लिया। पाक की ओर से अमजद अली खान ने यह गोला दागा।

पहले हॉफ में शिवम आनंद ने 7वें मिनट में पहला गोल करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद हॉफ के खत्म होने के 3 मिनट पहले दिलप्रीत सिंह एक और गोल दागते हुए बढ़त को 2-0 कर दिया। भारतीय टीम ने इस बढ़त को दूसरे हॉफ में बनाए रखा। दूसरे हॉफ में भारत की तरफ नीलम संदीप एक्सेस ने 46वें मिनट में निर्णायक गोल दागते हुए प्रतिद्वंदी पाकिस्तान पर 3-0 की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली।

एशिया के पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने चाइनीज ताइपे को 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पुरुष वर्ग की अंडर-18 प्रतियोगिता में एशिया की टॉप 6 टीमों ने भाग लिया था। पाकिस्तान के मुकाबले भारत का पूल काफी मुश्किल माना जा रहा था। पाकिस्तान की टीम अपने पूल में बिना कोई मैच गंवाए सेमिफाइनल में पहुंची थी, जबकि भारत अपने पूल में मेजबान बांग्लादेश से 4-5 से हार का सामना करना पड़ा था। अब एशिया कप के फाइनल में एक बार फिर भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी।


https://twitter.com/hashtag/IndiaKaGame?src=hash

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो