scriptगोल्फ के महानतम खिलाडिय़ों मे से एक अर्नाल्ड का निधन | US golf legend Arnold Palmer dies at 87 | Patrika News

गोल्फ के महानतम खिलाडिय़ों मे से एक अर्नाल्ड का निधन

Published: Sep 26, 2016 03:08:00 pm

गोल्फ इतिहास में सबसे लोकप्रिय और दिग्गज खिलाड़ी रहे अर्नाल्ड पाल्मेर का निधन हो गया। वह 87 साल के थे

Arnold Palmer

Arnold Palmer

वाशिंगटन। गोल्फ इतिहास में सबसे लोकप्रिय और दिग्गज खिलाड़ी रहे अर्नाल्ड पाल्मेर का निधन हो गया। वह 87 साल के थे। अमेरिकी गोल्फ संघ (यूएसजीए) ने इसकी जानकारी दी।

यूएसजीए ने अपने ट्वीट में कहा, ‘हम गोल्फ के सर्वश्रेष्ठ पेशेवर खिलाडिय़ों में से एक माने जाने वाले अर्नाल्ड के निधन की खबर से काफी दुखी हैें।’ रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को पेनसिल्वेनिया के पीट्सबर्ग में अर्नाल्ड का निधन हुआ। उनकी तबीयत पिछले कुछ समय से ठीक नहीं थी।

एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अर्नाल्ड ने दो सप्ताह पहले ही अपना 87वां जन्मदिन मनाया था। उन्हें गोल्फ के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक माना जाता रहा है। खेल में उनकी छवि अलग ही थी और प्रशंसकों के बीच वह ‘आर्नीज आर्मी’ के रूप में जाने जाते थे।

अर्नाल्ड का दूसरा नाम ‘द किंग’ भी था और उन्होंने चार बार मास्टर्स खिताब और दो बार ब्रिटिश ओपन खिताब अपने नाम किया। साल 2004 में अंतिम बार अर्नाल्ड एक खिलाड़ी के तौर पर गोल्फ कोर्स में दिखे थे। अर्नाल्ड जीवन भर गोल्फ से जुड़े रहे। फ्लोरिडा में उनका अपना एक गोल्फ क्लब है और वह गोल्फ चैनल से जुड़े रहे।

राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश ने 2004 में अर्नाल्ड को प्रेशिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम से सम्मानित किया था। 2006 में अर्नाल्ड ने पेशेवर गोल्फ से संन्यास लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो