scriptप्रो मुक्केबाजी:विजेंदर सिंह की विजयी तिकड़ी | Patrika News

प्रो मुक्केबाजी:विजेंदर सिंह की विजयी तिकड़ी

Published: Dec 20, 2015 06:52:00 am

भारत के विजेंदर सिंह ने प्रो मुक्केबाजी में अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सामेत हूसीनोव  को दूसरे

vijender singh

vijender singh

मैनचेस्टर।भारत के विजेंदर सिंह ने प्रो मुक्केबाजी में अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सामेत हूसीनोव को दूसरे दौर में 35 सेकंड में ही पराजित कर अपने प्रो करियर की विजयी तिकड़ी पूरी कर ली। विजेंदर और हूसीनोव के बीच यह छह राउंड का मुकाबला था लेकिन रेफरी को दूसरे राउंड के 35वें सैकण्ड में ही इसे रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा। विजेंदर ने हूसीनोव की इस कदर पिटाई की कि वह ङ्क्षरग के एक कोने में खुद को बचाता ही रह गया।


ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर ने अपने पहले मुकाबले में सोनी विङ्क्षटग को हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में डीन गिलेन को पहले ही राउंड में शिकस्त दी थी। तीस वर्षीय विजेंदर का तीसरा मुकाबला हूसीनोव के साथ था, जो अपने 14 मुकाबलों में से सात जीत चुके थे लेकिन भारतीय मुक्केबाज के सामने वह बेबस दिखायी दिए। पहले राउंड में विजेंदर ने 29 वर्षीय हूसीनोव को दांये हाथ के जोरदार प्रहारों से बैकफुट पर ला दिया था।

भारतीय मुक्केबाज ने की पंचों की बौछार

दूसरा राउंड शुरू होते ही विजेंदर जैसे भूखे शेर की तरह हूसीनोव पर टूट पड़े और जबरदस्त पंचों की जोरदार बौछार से उन्होंने हूसीनोव को कोने में दबा दिया। हूसीनोव अपने दस्तानों से चेहरा ढंककर खुद को बचाने की कोशिश कर रहे थे और रेफरी ने मुकाबला रोककर उन्हें और पीटने से बचा लिया। मुकाबला यहीं समाप्त हो गया और विजेंदर को विजेता घोषित किया गया।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो