scriptकोहली ने इस मामले में की ‘क्रिकेट के भगवान’ की बराबरी | virat kohli equals sachin tendulkars record | Patrika News

कोहली ने इस मामले में की ‘क्रिकेट के भगवान’ की बराबरी

Published: Jan 15, 2017 08:59:00 pm

Submitted by:

राहुल

विराट ने अपनी पारी में आउट होने से पहले 105 गेंदों में 122 रन बना कर जीत
की उम्मीदों को बरकरार रखा। कोहली का शानदार साथ केदार जाधव ने भी बखूबी
निभाया है, विराट के आउट होने के बाद केदार भी मात्र 76 गेंदों में 120 रन
बना कर आउट हो गए हैं…

virat kohli equals sachin tendulkars record

virat kohli equals sachin tendulkars record

पुणे: भारत और इंग्लैंड के मध्य पुणे में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड के पहाड़ समान 350 रनों का पीछा कर रही है। इस दौरान सभी को भारतीय कप्तान कोहली से बहुत उम्मीदें थीं और वो इन उम्मीदों पर खरे भी उतरे हैं।

विराट ने अपनी पारी में आउट होने से पहले 105 गेंदों में 122 रन बना कर जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा। कोहली का शानदार साथ केदार जाधव ने भी बखूबी निभाया है, विराट के आउट होने के बाद केदार भी मात्र 76 गेंदों में 120 रन बना कर आउट हो गए हैं।

Image result for sachin kohli
अपनी इस शतकीय पारी के दौरान कप्तान विराट कोहली ने ‘क्रिकेट के भगवान’ कहलाए जाने वाले सचिन तेंडुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली।

यह भी पढ़ें-
जब भूल गए धोनी कि वो अब नहीं रहे भारत के कप्तान, मैदान पर किया कुछ ऐसा कि सभी रह गए हैरान

भारतीय पारी का 31 ओवर इंग्लिश गेंदबाज वोक्स लेकर आए। जिसकी आखिरी गेंद में 99 रनों पर खेल रहे विराट ने छक्का जड़ते हुए अपना शतक पूरा किया। इस शतक के साथ ही विराट ने दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछे करते हुए बनाए गए शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की।

इसके पहले सचिन तेंडुलकर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक 17 शतक लगाए थे। पुणे वनडे में अपने शानदार शतक के साथ ही कोहली ने सचिन के इस ‘विराट’ रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो