scriptअपेक्स बैंक की टीम ने दस्तावेजों का किया सत्यापन | Apex Bank documents the verification team | Patrika News

अपेक्स बैंक की टीम ने दस्तावेजों का किया सत्यापन

locationरीवाPublished: Oct 09, 2015 05:23:00 pm

जिला सहकारी बैंक में अनियमितता के चलते भोपाल से आया दल

rewa news

rewa news

रीवा
जिला सहकारी बैंक में बीते कुछ समय से लगातार बढ़ रही अनियमिमताओं के चलते अपेक्स बैंक की टीम ने कई ब्रांचों का निरीक्षण किया। जिसमें बैंक द्वारा बताए गए दस्तावेजों का सत्यापन किया। यह दल गोविंदगढ़, सिविल लाइन ब्रांच का निरीक्षण करने के बाद गुढ़ पहुंचा। जहां पर कोर बैंकिंग सिस्टम की काफी देर तक जानकारी ली गई। अपेक्स बैंक भोपाल से आए पीसी रैकवार एवं अन्य अधिकारियों ने लेनदेन का पूरा ब्यौरा जाना। इसके अलावा कैशबुक का भी बारीकी से निरीक्षण किया।
उल्लेखनीय हैकि जिला सहकारी बैंक की डभौरा ब्रांच में जब से 16 करोड़ 13 लाख रुपए का घपला सामने आया है, तब से अपेक्स बैंक रीवा को लेकर चौकस हो गया है। बीते करीब आठ महीने के अंतराल में कई बार यहां पर अलग-अलग टीमें जांच के लिए भेजी जा चुकी हैं। इन टीमों की ओर से रिपोर्टभी प्रस्तुत की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

जांच में हो रहे नए खुलाशे
जिला सहकारी बैंक में करीब आठ माह के भीतर 30 करोड़ रुपए से अधिक का घपला अलग-अलग जांचों में सामने आया है। यह सहकारी बैंक के लिए बड़ी रकम है। डभौरा ब्रांच में 16.13 करोड़, सिरमौर में चार करोड़ एवं विशेष ऑडिटमें करीब आधा दर्जन ब्रांचों में साढ़े सात करोड़ रुपए का घपला हुआ है।

15 के बाद फिर आएगा दल
जानकारी मिली हैकि गोविंदगढ़, रीवा और गुढ़ की ब्रांचों के साथ ही करीब आधा दर्जन समितियों का भी अपेक्स बैंक की टीम ने निरीक्षण किया और गुरुवार की सायं भोपाल के लिए रवाना भी हो गए। बताया जा रहा हैकि यह दल 15 अक्टूबर के बाद फिर रीवा जिले में निरीक्षण के लिए आएगा और ब्रांचों में जाकर दस्तावेजों का सत्यापन करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो