scriptकांग्रेस प्रत्याशी का नाम मतदाता सूची से गायब | Congress names missing from the voters list | Patrika News

कांग्रेस प्रत्याशी का नाम मतदाता सूची से गायब

locationसूरतPublished: Nov 25, 2015 11:26:00 pm

मनपा चुनाव के दौरान हजारों मतदाताओं के नाम सूची से गायब होने की शिकायतों के बीच एक और चौंकाने

surat

surat

सूरत।मनपा चुनाव के दौरान हजारों मतदाताओं के नाम सूची से गायब होने की शिकायतों के बीच एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। इन चुनाव में कांग्रेस की एक महिला प्रत्याशी का नाम भी मतदाता सूची से गायब बताया जाता है। इस संदर्भ में कांग्रेस ने पुलिस आयुक्त और चुनाव आयुक्त को शिकायत कर जांच की मांग की है।

वार्ड नंबर-10 में कांग्रेस प्रत्याशी तृप्ति सूर्यवंशी ने नामांकन भरते वक्त चुनाव पहचान पत्र समेत सभी दस्तावेज चुनाव अधिकारी को सौंपे थे। जांच के बाद उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया था। नियमों के मुताबिक प्रत्याशी का नाम मतदाता सूची में नहीं हो तो वह चुनाव में खड़ा नहीं हो सकता। जब तृप्ति सूर्यवंशी का नामांकन स्वीकार कर लिया गया तो स्पष्ट हो गया कि उनका नाम मतदाता सूची में था, लेकिन जब वह मतदान करने पहुंचीं तो मतदाता सूची से उनका नाम गायब था।

प्रत्याशी का नाम मतदाता सूची से गायब होने की खबर फैलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। कांग्रेस शहर अध्यक्ष हसमुख देसाई ने बताया कि यह बहुत बड़ी धांधली है।
उन्होंने पुलिस आयुक्त तथा चुनाव आयुक्त से शिकायत कर जांच की मांग की है।

सड़क पर उतरेगी कांग्रेस


वार्ड दस अडाजण-गोराट से कांग्रेस प्रत्याशी तृप्ति सूर्यवंशी का नाम मतदाता सूची से गायब होने का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। शहर कांग्रेस इकाई ने साफ किया कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो पार्टी आंदोलन करेगी। मतदान के दिन 22 नवंबर को तृप्ति को पता चला कि उनका ही नहीं, उनके पूरे परिवार का नाम मतदाता सूची से काटा जा चुका था। आरोप है कि उन्होंने ऐतराज भी किया, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। मामला पार्टी हाईकमान तक पहुंचा तो शहर कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी को इसकी सूचना दी।


 कोई हल नहीं निकलने पर पार्टी ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। शहर कांग्रेस प्रमुख हसमुख देसाई ने कहा कि नामांकन पत्रों की जांच के दौरान कोई खामी सामने नहीं आई थी। ऐसे में मतदान के दिन सूची से नाम गायब होना निष्पक्ष मतदान के प्रति संशय बढ़ाता है। यह अकेला मामला नहीं है, जहां ऐन मौके पर मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिए गए। उन्होंने साफ किया कि यदि समय रहते निर्वाचन आयोग ने इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की तो पार्टी सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो