scriptडीईओ ने ली समीक्षा बैठक, कोई पास हुआ तो कोई फेल | DEO Review meeting in Ratlam | Patrika News
रतलाम

डीईओ ने ली समीक्षा बैठक, कोई पास हुआ तो कोई फेल

त्रैमासिक परीक्षा के बाद बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यों की क्लास ली।

रतलामOct 07, 2015 / 09:51 pm

ऑनलाइन इंदौर

meeting

meeting

रतलाम। त्रैमासिक परीक्षा के बाद बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यों की क्लास ली। माणक चौक स्कूल में लगी क्लास में कोई प्राचार्य पास हुआ, तो कोई फेल। बैठक लेने वैसे तो उज्जैन से विभाग के संयुक्त संचालक को आना था, लेकिन सिंहस्थ की तैयारियों को लेकर वहां होने वाली एक अन्य बैठक के चलते उनका दौरा निरस्त हो गया।

डीईओ अनिल वर्मा ने बच्चों के परीक्षा परिणाम में सुधार लाने के लिए सभी प्राचार्यों को निर्देशित किया। उन्होंने इसके लिए प्राचार्यों को हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए, जिससे बच्चों के परिणाम में सुधार आ सके। इसके अतिरिक्त छात्रवृत्ति को लेकर समीक्षा की। इसमें करीब साढे़ 14 हजार बच्चों की मैपिंग होना शेष बताया गया। उनकी मैपिंग कर जल्द उन्हें जारी करने के निर्देश दिए।

डीईओ ने प्राचार्यों से उनके यहां चल रहे एम शिक्षा मित्र योजना की जानकारी ली, तो सिर्फ 636 शिक्षकों द्वारा ही इसके माध्यम से हाजिरी लगाने की बात सामने आई है। हालाकि जिले के 7800 शिक्षकों में करीब 6800 ने इसके लिए पंजीयन करा लिया है, लेकिन हाजिरी लगाने वालों में गिने चुने शिक्षक शामिल है।

डीईओ के मुताबिक योजना के तहत अब 10 अक्टूबर से नियमित रूप से इसके माध्यम से हाजिरी लगना शुरू होगी, जो नियमों का पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा। बैठक में एपीसी सीएल सालित्रा ने भी प्राचार्यों को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया।

(फोटो- डीईओ की क्लास में बैठे जिले के शासकीय विद्यालयों के प्राचार्य।)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो