scriptकटरा के लिए सीधी बस सेवा शुरू, हरिद्वार के लिए दो बसें और चलाई जाएगीं | Direct bus service to Katra and two extra buses to Haridwar | Patrika News
करनाल

कटरा के लिए सीधी बस सेवा शुरू, हरिद्वार के लिए दो बसें और चलाई जाएगीं

हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने मंगलवार को स्थानीय बस अड्डे से जींद से कटरा के लिए बस सेवा का

करनालOct 13, 2015 / 06:36 pm

युवराज सिंह

direct bus service jind to katra

direct bus service jind to katra

जींद। हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने मंगलवार को स्थानीय बस अड्डे से जींद से कटरा के लिए बस सेवा का शुभारम्भ किया। परिवहन मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि जींद जिला के लोगों की यह काफी पुरानी मांग थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा न केवल जींद से कटरा के लिए बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है बल्कि कई अन्य रूटों पर भी लम्बी दूरी की बस चलाने का निर्णय ले लिया गया है। जींद से हरिद्वार के लिए मात्र 2 बसें चलाई जा रही थी। लेकिन अब दो अतिरिक्त बसें और चलाई जाएगीं। परिवहन मंत्री ने मौके पर ही जींद से मुरथल के लिए भी बस चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुरथल विश्वविद्यालय में जींद से काफी विद्यार्थी पढऩे के लिए जाते है। इन विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने में कोई दिक्कत न आए। इसके लिए यह बस हर सोमवार प्रात: 6 बजे जींद से चलेगी और हर शुक्रवार को सांय 5 बजे मुरथल से जींद के लिए रवाना होगी।

जींद से कटड़ा बस सेवा के शुभारम्भ के बाद परिवहन मंत्री ने कहा कि यह बस सांय पांच बसे जींद से कटड़ा के लिए रवाना होगी। जींद से कटरा की दूरी 547 किलोमीटर की है जिसे यह बस मात्र 14 घंटे में पूरी करते हुए सुबह 7 बजे कटरा पहुंच जाएगी। कटरा जाने का किराया 516 रूपए लगेेगा। यह बस जींद से चलने के बाद कटरा तक मात्र 18 स्टेशनों पर रूकेगी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि जो बस सेवा शुरू की गई है इससे हरियाणा पंजाब तथा जम्मू कश्मीर आने तथा जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा। उन्हें कटरा से सीधी बस सर्विस मिल जाएगी। जिससे वे अपने परिवार के साथ बैठकर सुगमता से आ जा सके गें। जींद से कटड़ा के लिए पूर्व में भी एक बस सेवा शुरू की गई थी। लेकिन किन्हीं कारणों से यह बस सेवा बंद करनी पड़ी थी। उन्होंने जीएम रोड़वेज जींद को निर्देश दिए कि वे इस बस सेवा की सफलता को लेकर पंजाब तथा जम्मू कश्मीर के अधिकारियों से भी बातचीत कर लें।

जीएम ने बताया कि बस सेवा की नियमितता को लेकर जहां-जहां यह बस इस दौरान रूकेगी। उन सभी डिपों के प्रबंधकों से बातचीत की जा चुकी है और सभी प्रबंधकों ने इस बस सेवा शुरू करने की प्रशंसा भी की है क्योंकि यह बस सेवा रात्रिकालीन हैं। पंजाब से भी कटड़ा के लिए रात्रिकालीन बस सेवा अधिक नहीं है। इसलिए यह बस सेवा हरियाणा ही नहीं बल्कि पंजाब तथा जम्मू कश्मीर के यात्रियों के लिए फायदेमंद होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो