scriptजीआरपी व आरपीएफ ने विफल की बड़ी घटना, कटिहार-मालदा पैसेंजर से 14 बम बरामद | GRP and RPF failure big event, Katihar-Malda Passenger 14 bombs recovered | Patrika News

जीआरपी व आरपीएफ ने विफल की बड़ी घटना, कटिहार-मालदा पैसेंजर से 14 बम बरामद

locationकटिहारPublished: Nov 28, 2015 12:21:00 am

रविवार को बम निरोधक दस्ते की निगरानी में कटिहार स्टेशन के समीप स्थित रेलवे मैदान में इन्हें निष्क्रिय किया गया।

bomb

bomb

(प्रतीकात्मक फोटो)
कटिहार।
जिला रेल पुलिस ने मालदा-कटिहार पैसेंजर में प्लांट किए गए 14 बमों को निष्क्रिय कर दिया। जीआरपी औऱ आरपीएफ ने अपराधयों द्वारा इस बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने के पहले ही विफल कर दिया। पुलिस ने बताया कि शनिवार की देर रात प्राणपुर एवं कुरेठा के बीच छापेमारी कर वाटर फिल्टर में छिपाकर 14 बम रखे गए थे। रविवार को बम निरोधक दस्ते की निगरानी में कटिहार स्टेशन के समीप स्थित रेलवे मैदान में इन्हें निष्क्रिय किया गया।

हालांकि इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। बम मिलने की जानकारी मिलने पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। रेल प्रशासन ने एहतियातन विभिन्न ट्रेनों एवं रेल संपत्तियों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। आशंका जताई जा रही है कि ट्रेन में पश्चिम बंगाल के किसी बड़े अपराधी गिरोह द्वारा बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश थी। शीघ्र ही इसका उद्भेदन कर लिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार रेल पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि इस ट्रेन से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए अपराधी गिरोह हथियारों की बड़ी खेप ले जा रहे हैं। इसके बाद रेल एसपी जितेंद्र मिश्र एवं आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट साकिब अली ने विशेष टीम का गठन कर ट्रेन की तलाशी लेने के लिए रवाना किया। आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट ने बताया कि रेल पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधी गिरोह की साजिश को नाकाम करने में सफल हुई।

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए लॉगिन करें mp.patrika.com



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो