script होटल से रसगुल्ले, बिस्किट,नमकीन दाल का लिए सेम्पल | Hotel dumplings, biscuits, snacks for lentil sample | Patrika News
सिवनी

 होटल से रसगुल्ले, बिस्किट,नमकीन दाल का लिए सेम्पल

खाद्य एवं औषधी प्रशासन विभाग ने खाद्य कारोबारियों पर शिकंजा एवं
त्यौहारों के मद्देनजर कार्रवाई शुरू कर दी है। सात अक्टूबर से शुरू हुई
कार्रवाई में आदेगांव, लखनादौन, सिवनी में रसगुल्ले,बिस्किट, नमकीन सहित
उड़ददाल का सेम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

सिवनीOct 10, 2015 / 11:57 am

छिंदवाड़ा ऑनलाइन

patrika

patrika

सिवनी.खाद्य एवं औषधी प्रशासन विभाग ने खाद्य कारोबारियों पर शिकंजा एवं त्यौहारों के मद्देनजर कार्रवाई शुरू कर दी है। सात अक्टूबर से शुरू हुई कार्रवाई में आदेगांव, लखनादौन, सिवनी में रसगुल्ले,बिस्किट, नमकीन सहित उड़ददाल का सेम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। इस संबंध में खाद्य औषधी प्रशासन के अधिकारी अवशेष अग्रवाल ने बताया कि खाद्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 07 अक्टूबर को आदेगांव क्षेत्र की एक दर्जन दुकानों की जांच की गई। जिसमें संदेह होने पर सतीश किराना दुकान से उड़ददाल का सेम्पल लिया गया है। इसी तरह 08 अक्टूबर को लखनादौन में भी डेढ़ दर्जन दुकानों की जांच कर केशरवानी किराना दुकान से बिस्किट का सेम्पल लिया गया है।09अक्टूबर को बारापत्थर स्थित दुकानों में जांच कर वैसाली राजपुरोहित की दुकान से नमकीन और शनिवार को भैरोगंज स्थित नर्मदा होटल की जांच कर शिकायत के आधार पर रसगुल्ले का सेम्पल जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है। जांच के दौरान सेम्पल गड़बड़ पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
साफ-सफाई के दिए निर्देश
जांच के दौरान खाद्य औषधी प्रशासन की टीम ने सभी मिष्ठान भंडार और किराना व्यवसायी को अपनी दुकानों में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो