scriptझारखंड 10 साल में होगा सबसे विकसित राज्य, सीएम ने कहा डिजिटल होना प्राथमिकता | In 10 years jharkhand CM said will be the most developed state | Patrika News
रांची

झारखंड 10 साल में होगा सबसे विकसित राज्य, सीएम ने कहा डिजिटल होना प्राथमिकता

झारखंड पांच साल में देश का और दस साल में दुनिया का सबसे विकसित राज्य होगा।

रांचीNov 28, 2015 / 12:17 am

इन्द्रेश गुप्ता

raghuver das jharkhand CM

raghuver das

रांची। झारखंड 10 सालों में हो जाएगा दुनिया का सबसे विकसित राज्य…5 सालों में हो जाएगा देश का सबसे विकसित राज्य…झारखंड में जल्द ही हो जाएगा डिडिटल…यह कहना है के झरखंड के तत्कालीन सीएम रघुबर दास का, जिन्होंने राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मोरहाबादी मैदान से यह बीतें कहीं। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू भी थे। दोनों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया।

इस मौके पर अपने मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि डिजिटल होना हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने राज्य के सर्वांगीण विकास का वादा किया और स्वाबलम्‍बी और स्वाभिमानी झारखंड बनाने की बात भी कही। सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड पांच साल में देश का और दस साल में दुनिया का सबसे विकसित राज्य होगा।

डिजिटल इंडिया की परिकल्पना को साकार करना सरकार की प्राथमिकता है। सीएम ने झारखंड ऑनलाइन एफआरआई सिस्टम की शुरुआत पर भी खुशी जाहिर करते हुए 15 मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मोबाइल ऐप से कल्याकारी योजनाओं का जनता को लाभ मिलेगा। राज्य की जनता के प्रयास से झारखंड तरक्की की राह पर बढ़ रहा है। इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष, कई मंत्री, ‌विधायक सीएस, डीजीपी और अन्य आलाधिकारी भी मौजूद थे।


इस मौके पर सीएम ने कई कल्याणकारी योजनाओं का भी शुभारंभ किया। सीएम दास ने सीएम विद्या लक्ष्मी योजना का भी शुभारंभ किया। जिसके तहत पांचवीं कक्षा पास सभी अनुसूचित जाति व जनजाति की बालिकाओं के नाम दो-दो हजार रुपए बैंकों या डाकघरों में फिक्स किए जाएंगे। वहीं स्वास्थ्य केन्द्रों में टेलिमेडिसिन की सेवा की लॉन्चिंग भी की। इस मौके पर करीब 300 चिकित्सक व शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए लॉगिन करें mp.patrika.com
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो