scriptUNO सर्वे: 100 में से 10 स्कूली बच्चे गंभीर बीमारी की चपेट में | Kishanganj: 10 percent of children vulnerable to serious diseases in UNO survey | Patrika News

UNO सर्वे: 100 में से 10 स्कूली बच्चे गंभीर बीमारी की चपेट में

locationकिशनगंजPublished: Nov 25, 2015 09:18:00 pm

इस प्रगति के युग मे जहां एक तरफ देश और विश्व विकास की राह पर लगातार आगे बढ़ रहा है वहीं बहुत से मामलों मे पिछड़ भी रहा है। जिनमें स्वास्थ्य भी एक प्रमुख मुद्दा है…

school children on hunger strike1

school children on hunger strike1

किशनगंज। इस प्रगति के युग मे जहां एक तरफ देश और विश्व विकास की राह पर लगातार आगे बढ़ रहा है वहीं बहुत से मामलों मे पिछड़ भी रहा है। जिनमें स्वास्थ्य भी एक प्रमुख मुद्दा है।

यूएनओ द्वारा किए गए एक सर्वे के अनुसार विश्व के समस्त स्कुली बच्चों में से प्रत्येक 100 मे से 10 बच्चें गंभीर बिमारियों जैसे ब्लड प्रेशर, मधुमेह इत्यादि से ग्रसित है। इस रिपोर्ट से यूएनओ सहित समुचे विश्व मे हलचल मच गई है। सर्वे रिपोर्ट के बाद बच्चों को पढ़़ाई के साथ साथ खेलने कुदने पर भी जोर दिया गया ।

इस बात की जानकारी केंद्रीय विद्यालय संगठन पटना संभाग के उपायुक्त एमएस चौहान से प्राप्त हुई। खगड़ा बीएसएफ हेड क्वार्टर स्थित केंद्रीय विद्यालय के निरिक्षण के समय श्री चौहान शहर आए हुए थे। उन्होने विद्यालय के छात्र-छात्राओं से अवगत होते हुए कहा कि हमारा जीवन भी किसी परीक्षा की तरह ही है, जिसमें हर मोड़ पर हमें जीवन के प्रशनों का सामना करना होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो