scriptशहीद की पार्थिव देह शाहजहांपुर पहुंची | Martyr's body arrived in Shahjahanpur | Patrika News

शहीद की पार्थिव देह शाहजहांपुर पहुंची

locationअलवरPublished: Oct 07, 2015 03:30:00 am

जिले के जाट बहरोड़
गांव में बुधवार सुबह 9 बजे बाबा भगवानदास मंदिर के सामने स्थित भूमि पर शहीद
सुरेन्द्र सिंह की सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी।

Alwar news

Alwar news

शाहजहांपुर। जिले के जाट बहरोड़ गांव में बुधवार सुबह 9 बजे बाबा भगवानदास मंदिर के सामने स्थित भूमि पर शहीद सुरेन्द्र सिंह की सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी। मंगलवार देर शाम 8. 35 बजे शहीद का पार्थिव देह शांहजहांपुर थाने पहुंची। राष्ट्रीय रायफल्स 6 में तैनात सुरेन्द्रसिंह तक्षक (31) उत्तरी कश्मीर के कूपवाड़ा के लोलाब क्षेत्र में आंतककारियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे।

शहीद सुरेन्द्र सिंह की पार्थिव देह मंगलवार शाम 4 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंची। उनकी अंत्येष्टि बुधवार सुबह 9 बजे बाबा भगवानदास मन्दिर के सामने स्थित शहीद के खेत में होगी। गांव के सूपत के शहीद होने की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण व स्थानीय लोग शहीद के घर पहुंचे और परिजनों को ढांढ़स बंधाया। इनमें कांग्रेस नेता बिजेन्द्र महलावत, सरपंच प्रतिभा तक्षक, उपसरपंच ब्रजमोहन सैन, सुभाष चौधरी, डॉ.चरणसिंह चौधरी सहित अन्य लोग शामिल हैं।

गांव में सुरेन्द्र पहले शहीद
छह हजार की आबादी एवं करीब ग्यारह सौ घरों के गांव जाट बहरोड़ में सुरेन्द्र सिंह पहले शहीद हंै। गांव में दो ब्रिगेडियर एवं दो कर्नल सहित करीब आठ सौ सेवानिवृत सेना अधिकारी व सैनिक रहते हंै। वहीं वर्तमान में करीब पांच सौ लोग सेना व पेरामिलट्री फोर्स में कार्यरत हैं। स्थानीय सरपंच के पति रमेश तक्षक ने बताया कि गांव में सुरेन्द्रसिंह तक्षक पहला शहीद है। सुरेन्द्र सिंह गत 30 जुलाई से 19 अगस्त तक 20 दिनों की छुट्टी पर घर आया था। वह दौसा जिले में वर्ष 2003 में सेना में भर्ती हुआ था। नासिक हैडक्र्वाटर में ट्रेनिंग लेने के बाद पिछले एक वर्ष से कश्मीर में तैनात था।

सुध लेने नहीं पहुंचे अधिकारी
सूचना होने के बावजूद सैनिक कल्याण बोर्ड बहरोड के अलावा काई भी उच्च अधिकारी, स्थानीय पुलिस व प्रशासन के अधिकारी व चिकित्सा टीम शहीद के घर नहीं पहुंची। शहीद की सूचना पर परिजनों का बार-बार अचेत होना एवं रो-रो कर बुरा हाल हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो