scriptबांगरोद स्टेशन से रेलवे का लोहा चुराने वाली महिलाएं गिरफ्तार | Ratlam : Women arrested who use to steal iron of railway | Patrika News
रतलाम

बांगरोद स्टेशन से रेलवे का लोहा चुराने वाली महिलाएं गिरफ्तार

तीन महिलाओं से 170 किलो लोहा बरामद, प्लेटफॉर्म पर संदेह होने पर पकड़ा, आरपीएफ के विशेष दल की कार्रवाई।

रतलामOct 06, 2015 / 05:15 pm

ऑनलाइन इंदौर

arrested

arrested

रतलाम। रेलवे सुरक्षा बल के विशेष दल ने मंगलवार सुबह रेलवे स्टेशन पर तीन महिलाओं की थेलियों की जब जांच की तो उसमे 170 किलो चोरी का लोहा निकला। यह माल महिलाओं ने बांगरोद रेलवे स्टेशन से चुराया था। प्रारंभिक पुछताछ में सामने आया है कि लंबे समय से महिलाएं चोरी के इस खेल में शामिल थी। गिरफ्तार तीनों महिलाएं झाबुआ के थांदला तहसील की हैं।

आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त एस सुधाकर को मुखबीर से सूचना मिली थी कि कुछ महिलाएं आसपास के छोटे स्टेशन पर सक्रिय होकर अपराध के काम में लगी हुई है। इसके बाद सुधाकर ने मामले में विशेष जांच दल के प्रभारी निहालसिंह चौधरी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। सिंह ने उपनिरीक्षक परशुराम, प्रधान आरक्षक रमेश कुमार व आरक्षक विजेंद्र तौमर को दल में शामिल कर जांच शुरू की। इसके लिए आसपास के छोटे सटेशन पर मुखबीर लगाए गए। इसके बाद मंगलवार को दल को इन महिलाओं को पकडऩे में सफलता मिली।

पंथपिपलिया गांव की है तीनों

आरपीएफ ने बताया कि पकड़ी गई महिलाएं क्रमश: हग्री पति भैरू 42 वर्ष, मुन्ना पति मलसिंह 38 वर्ष व केला पति राकेश 24 वर्ष झाबुआ जिले के थांदला तहसील के पंथपिपलिया की रहने वाली हैं। इन महिलाओं ने पुलिस को बताया कि वे जब किसी ट्रेन का आना-जाना नही होता था, तब रेलवे ट्रैक के करीब पडे़ लोहे को उठाकर अपने प्लास्टिक की थेली में रख लेती थी।

ऐसे आई पकड़ में सु़बह

सुबह आरपीएफ को सूचना मिली की कुछ महिलाएं माल चोरी कर निकल गई है व रतलाम स्टेशन पहुंचने वाली हैं। इसके बाद दल सक्रिय हुआ। दल के सदस्य अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर रेलवे ब्रिज पर लगे व आने-जाने वालों पर निगाह रखने लगे। इस बीच प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर दाहोद एंड की तरफ बने पैदल ओवर ब्रिज पर यह महिलाएं बैठी नजर आई। इनके पास की प्लास्टिक के बेग की जब तलाशी हुई तो रेलवे का लोहा मिला। बाद में पूछताछ में इन्होने यह स्वीकार किया कि यह लोहा चोरी किया हुआ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो