scriptपुल निर्माण के लिए ले-आउट तैयार | Ready for take - out bridge construction | Patrika News
बालाघाट

पुल निर्माण के लिए ले-आउट तैयार

आखिरकार किसानों के अंादोलन ने असर दिखाना शुरु कर दिया। मंगलवार को रेलवे
विभाग के अधिकारियों का एक दल महकेपार रेलवे स्टेशन पहुंचा।

बालाघाटOct 06, 2015 / 09:11 pm

छिंदवाड़ा ऑनलाइन

balaghat

balaghat


बालाघाट/कटंगी. आखिरकार किसानों के अंादोलन ने असर दिखाना शुरु कर दिया। मंगलवार को रेलवे विभाग के अधिकारियों का एक दल महकेपार रेलवे स्टेशन पहुंचा। जहां उन्होंने पुल निर्माण के लिए ले-आउट तैयार किया।
जानकारी के अनुसार किसान मोर्चा के बैनर तले सोमवार को महकेपार रेलवे स्टेशन में क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने रेल रोको आंदोलन किया था। जिसका व्यापक असर देखने को मिला। मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे रेलवे के 15 अधिकारियों और इंजिनियरों की एक टीम महकेपार रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां अधिकारियों ने पुल निर्माण के लिए ले-आउट तैयार किया। विदित हो कि कि करीब आधा दर्जन गांवों के हजारों किसानों ने सोमवार को महकेपार रेलवे स्टेशन में ढाई घंटे तक ट्रेन रोककर प्रदर्शन किया था। यह प्रदर्शन महकेपार रेलवे क्रासिंग पर पुल निर्माण नहीं होने के कारण किया गया था। यहां पुल के आभाव में दो राज्यों की संयुक्त सिंचाई परियोजना राजीव सागर बांध की नहरों से किसानों के खेतों में पानी नहीं पहुंच पा रहा था। जिसके कारण किसानों की फसलें सूखने की कगार पर आ गई थी।
उल्लेखनीय है कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे तिरोड़ी से ईतवारी नागपुर मार्ग पर महकेपार रेलवे क्रासिंग में पुल नहीं होने से कटंगी जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोड़बी, आंजनबिहरी, दिग्धा, जामुनटोला, रामजी टोला, सिवनहेटी में बांध का पानी नहीं पहुंच रहा था। इस वजह से क्षेत्र के सैकड़ों की फसल प्रतिवर्ष पानी के आभाव में खराब हो रहा थी। यह सिलसिला पिछले तीन सालों से चला आ रहा है। इसी वजह से ग्रामीणों ने सोमवार को आंदोलन कर अपना विरोध जताया था।
—————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो