Patrika Hindi News

शाह किसानों के आंसू पोंछते : सचिन

Updated: IST Sachin Pilot
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राज्य सरकार के जश्न में भाषण देने के बजाय प्रदेश में आत्महत्या करने वाले किसानों

जयपुर. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राज्य सरकार के जश्न में भाषण देने के बजाय प्रदेश में आत्महत्या करने वाले किसानों के घर परिजनों के आंसू पोंछने जाते तो बेहतर होता।

जनता की गाढ़ी कमाई जश्न में खर्च कर अनैतिक काम किया गया है। जबकि ओलावृष्टि व सूखे से प्रभावित 10 लाख किसान आज भी मुआवजे के लिए भटक रहे हैं। पायलट सोमवार को मौन जुलूस कार्यक्रम के दौरान सिविल लाइंस फाटक पर आयोजित धरने में बोल रहे थे। प्रदेश के सभी नेता सुबह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय जुटे और यहां से पैदल मौन जुलूस के रूप में सिविल लाइंस पहुंचे। नेतृत्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने किया। प्रदेश भर के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री, सांसद, विधायक व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता साथ थे। पायलट ने बोले कि सरकार कांग्रेस नेताओं पर बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने नेशनल हेराल्ड मामले में कहा कि सीबीआई व प्रवर्तन निदेशालय पर भरोसा नहीं है। किसी भी जज से जांच करा ली जाए।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चन्द्रभान, बी.डी. कल्ला, गिरिजा व्यास व पूर्व विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी संबोधित किया।

जनता ने किया मौन

भाजपा प्रदेश कार्यालय में सोमवार को जनसुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि जनता ने कांग्रेस को मौन कर दिया, इसलिए मौन जुलूस निकालने की नौबत आ गई है। भाजपा प्रदेश कार्यालय में संगठन चुनाव और मंत्रियों के प्रशिक्षण शिविर के चलते अगली जनसुनवाई अब 21 दिसंबर को होगी। मंगलवार की जनसुनवाई में सिर्फ 16 परिवेदनाएं ही आईं।

राजद्रोह का मामला हो दर्ज : गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जश्न के नाम पर सरकारी कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष का भाषण कराया। मंच पर वरिष्ठ अधिकारियों को गर्दन नीची कर बैठना पड़ा। दो साल का तमाशा फ्लॉप रहा।'आज पेंशन नहीं आ रही, दवा नहीं मिल रही, छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं। मुख्यमंत्री को चुल्लूभर पानी में ढूब मरना चाहिए। यही शब्द पहले वे बोलती थी। अब उन्हें सोचना चाहिए। मेरे, पायलट, धारीवाल व अन्य नेताओं के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज करा दिए गए हैं, लेकिन ललित मोदी राजस्थान लूट कर ले गया। राजद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।

जेलें भर देंगे

पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार ने काम तो किया नहीं, राजीव गांधी केन्द्रों का नाम बदलकर अटल सेवा केन्द्र जरूर कर दिया है। यदि नाम लिखने का इतना ही शौक था तो वे नए भवन और बनाते। नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कहा कि अखबार को बचाने का जिन्होंने प्रयास किया, उन्हीं के ऊपर मामला दर्ज कर दिया। इस मामले में राहुल-सोनिया पर कोई कार्रवाई को तो कांग्रेसी देश की जेलें भर देंगे।

प्रदेश में अपराध बढ़े

नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि सरकार ने पिछली योजनाओं को बंद करने के सिवाय कुछ नहीं किया। प्रदेश की महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद गैंगरेप की घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रदेश के प्रभारी सचिव मिर्जा इरशाद बेग ने कहा कि सरकार के काम से प्रदेश का कोई भी तबका खुश नहीं है। बाड़मेर में रिफाइनरी चालू हो जाती तो प्रदेश के घर-घर में युवा को रोजगार मिल जाता।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???