Students fail to get scholarship, create ruckus

Related News

छात्रवृत्ति नहीं मिली तो छात्रों ने मचाया उत्पात, पथराव किया

Students fail to get scholarship, create ruckus

print 
Students fail to get scholarship, create ruckus
9/7/2013 1:07:21 PM
देवली/टोंक। देवली कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के छात्रों ने अनुसूचित जाति की छात्रवृत्ति न मिलने से नाराज होकर शनिवार को कस्बे में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान छात्रों ने सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया और स्कूल में पथराव किया। पुलिस के मौके पर पहुंचकर छात्रों को खदेड़ा।
छात्रवृत्ति ने मिलने से नाराज
जानकारी के अनुसार स्कूल के कक्षा 12 के कला वर्ग के एससी के छात्र छात्रवृत्ति देने की मांग को लेकर स्कूल के प्राचार्य के पास गए। इसपर उन्हें बताया गया कि स्कूल ने छात्रवृत्ति उनके खातों में डाल दी लेकिन छात्रों ने कहाकि ये उनके खातों में नहीं आई और उन्होंने इसमें आनाकानी का आरोप लगाया। इसके बाद छात्र उग्र हो गए और स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। इसके बाद जमकर नारेबाजी की और जयपुर-कोटा राजमार्ग पर लगे डिवाइडर तोड़ दिए। इसके साथ ही उन्होंने स्कूल में पथराव कर दिया। इसके बाद व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने पहुंचकर छात्रों को खदेड़ा। इसके बाद स्कूल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
छात्रवृत्ति स्कूल से गई पर खातों में नहीं
छात्रवृत्ति न मिलने के बारे में स्कूल प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल प्रशासन ने कुछ दिनों पहले छात्रवृत्ति छात्रों के खातों में जमा कराने के लिए बैंक भिजवा दी। वहीं बैंक में इस बारे में पूछने पर पता चला कि पेंशन वगैरह के कामों में अटकने के कारण छात्रवृत्ति का काम नहीं हो पाया।
रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top