scriptलिंक फेल, पांच दिन से सेवा ठप | Sukma : Link Fail, Five day service halt | Patrika News

लिंक फेल, पांच दिन से सेवा ठप

locationसुकमाPublished: Apr 20, 2016 11:53:00 am

Submitted by:

Ajay shrivastava

भारतीय स्टेट बैंक की स्थिति पिछले चार दिनों से बदहाल है। एसबीआई ग्राहकों को बेहतर सेवा देने की बात करती है लेकिन लिंक फेल की समस्या से जिले के ग्राहक जूझ रहे हैं।

Five day service halt

Five day service halt

सुकमा. जिले में भारतीय स्टेट बैंक की स्थिति पिछले पांच दिनों से बदहाल है। एसबीआई ग्राहकों को बेहतर सेवा देने की बात करती है लेकिन लिंक फेल की समस्या से जिले के ग्राहक जूझ रहे हैं।

लगातार पांच दिनों से स्टेट बैंक की सेवा ठप
यह समस्या घंटों बनी रहती है तो कभी दिनभर। इसके चलते व्यापार तो प्रभावित हो ही रहा है वहीं आम आदमी भी इसकी मार झेल रहा है। जिले की बैंकिंग व्यवस्था महीनों से चरमराई है। लगातार पांच दिनों से स्टेट बैंक की सेवा ठप है।

व्यापार हो रहा प्रभावित
ज्ञात हो कि सुकमा पूरे जिले का व्यापारिक केंद्र है। यहां छोटे-बड़े सभी व्यापारी बैंक के माध्यम से ही लाखों के लेन-देन करते हैं पर इन दिनों बैंक में लिंक फेल की समस्या से व्यापारिक प्रतिष्ठान भी प्रभावित होते दिख रहे हैं। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी अपनी चुप्पी साधे हुए हैं। बैंक के अधिकारी व्यवस्था को सुधारकर समस्या खत्म करने के बजाए बीएसएनएल विभाग की खामी बताकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।

रोज काट रहे 35 किमी का चक्कर
गौरतलब है कि स्टेट बैंक की दो ब्रांच सुकमा और कोंटा में संचालित है। दोरनापाल ब्रांच अभी संचालित नही हुआ है। इस वजह से दोरनापाल, केरलापाल रामाराम समेत अंचलों से भी ग्राहक बैंक संबंधी कामों को लेकर 35 से 40 किलोमीटर की दूरी सेे हैं और यहां आकर उन्हें पता चलता है कि लिंक फेल है। कई ग्राहक सुबह से शाम तक लिंक ठीक होने का इंतजार करते हैं और बैंक बंद होने का समय हो जाने पर निराश होकर वापस लौट जाते हैं।

आए दिन बैंक के चक्कर लगा रहे हैं उपभोक्ता
लम्बे समय तक लिंक फेल होने की समस्या से दूर-दराज के ग्राहकों को बार-बार चक्कर काटना पड़ता है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है। लिंक फेल होना न होना टेलीफोन विभाग पर है। सब बीएसएनएल पर निर्भर करता है। इस पर हम कुछ नहीं कर सकते हैं। मानते हैं कि लंबी दूरी तय करके लोग बैंक पहुंचते हैं पर ये हमारे हाथ में नहीं है। इस विषय में टेलीफोन विभाग बात करें।

कसमुक कुजूर ब्रांच मैनेजर सुकमा : तार कटने से समस्या बनी हुई है पिछले कुछ दिनों से मैं छुट्टी पर था, इस बात की जानकारी आज ही मिली है। कहीं से तार कटा हो सकता है। इस वजह से लिंक फेल था। सुधार किया जा रहा है। सड़क निर्माण की वजह से तार कट जा रहे हैं। इतने बड़े इलाके में ये पता कर पाना की तार कहां से कटा है, मुश्किल रहता है साथ ही कई बार हमें समय पर जानकारी नहीं मिल पाती जिस वजह से समय लग जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो