Patrika Hindi News

> > > > sukma: Maoists called trembling, the SP became a teacher

जिसके नाम से है कांपते हैं नक्सली, यह एसपी बना टीचर, बच्चों की ली क्लास

Updated: IST sukma sp elsela
नक्सलियों के दहशत का नाम बन चुके सुकमा एसपी आईके एलसेला शिक्षक बन गए। दरअसल एसपी पहुंचे थे सुकमा कॉलेज बच्चों से मिलने और यहां वे शिक्षक बनकर बच्चों को पढ़ाते दिखे।

जगदीश माहेश्वरी/सुकमा. नक्सलियों के दहशत का नाम बन चुके सुकमा एसपी आईके एलसेला शिक्षक बन गए। आप भी सोच में पढ़ गए होंगे कि ऐसा क्या हुआ जो आईपीएस का पद छोड़ उन्हें टीचरी करने की सूझी। दरअसल एसपी पहुंचे थे सुकमा कॉलेज बच्चों से मिलने और यहां वे शिक्षक बनकर बच्चों को पढ़ाते दिखे।

यहां वे डिग्री कालेज सुकमा, पॉलिटेक्निक कालेज व हास्टल के छात्रों से मिले। छात्र -छात्राओ को को अच्छे भविष्य के लिए कैरियर मार्गदर्शन के साथ ही स्नातक एवं स्नातकोत्तर की पढ़ाई के टिप्स भी उन्होंने दिए।

बच्चों ने देखा दबंग ऑफिसर का दूसरा पहलु

इस दबंग आईपीएस अफसर का यहां दूसरा ही रूप देखने को मिला। यहां उन्होंने बच्चों से संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी और यहां तक के उनके कठिन सफर के अनुभव भी साझा किया। उन्होंने बच्चों से संक्षिप्त प्रश्न किये जिसका जवाब बच्चों ने दिया। छात्रों ने भी कई सवाल उनसे पूछा, जिनका उन्होंने व्यापक और विस्तार से जवाब दिया।

छात्रों के ज्यादातर सवाल कैरियर, संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी व सीएम बनने की प्रक्रिया से जुड़े थे। एसपी को जब स्टॉप ने कॉलेज की छात्रा के बारे में जानकारी दी जो 12 वीं की परीक्षा में छत्तीसगढ़ में 4 थे स्थान पर थी और कॉलेज में भी हर साल मेरिट में आ रही थी। एसपी उनसे रुबरू मिले और बहुत देर तक उसे कैरियर निर्माण की समझाइश देते रहे।

अब नियमित लेंगे कॉमर्स क्लास

एसपी एलसेला ने बच्चों से नियमित कॉमर्स क्लास लेने का आश्वासन दिया। कालेज स्टाफ ने एसपी एलसेला के इस पहल को सराहा। कॉलेज के प्रोफेसरों ने बताया, यह पहला अवसर था जब उन्होंने किसी प्रशासनिक अधिकारी को छात्रों के साथ इस तरह आत्मीयता से रूबरू होते हुए देखा।

इस दौरान वे आईपीएस अधिकारी की तरह नहीं बल्कि एक शिक्षक की तरह बच्चों से बात कर रहे थे। बच्चे भी इस दौरान उनसे बात करते हुए बड़े ही सहज दिखे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे