scriptछात्रावासों में बच्चों की फर्जी हाजिरी पर सहायक आयुक्त ने लगाई फटकार | Surajpur : Assistant Commissioner reprimand to children fake attendance in hostels | Patrika News

छात्रावासों में बच्चों की फर्जी हाजिरी पर सहायक आयुक्त ने लगाई फटकार

locationसुरजपुरPublished: Apr 29, 2016 02:07:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

मंडल संयोजकों व छात्रावास अधीक्षकों की बैठक में सहायक आयुक्त ने कहा- कर्तव्य का सही ढंग से निर्वहन करें अधीक्षक

Meeting of hostels supritendent

Meeting of hostels supritendent

सूरजपुर. ट्राइबल के सहायक आयुक्त संजय सिंह ने गुरुवार को जिला कार्यालय के सभा कक्ष में समस्त मंडल संयोजक एवं छात्रावास आश्रमों के अधीक्षकों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि छात्रावासों में बच्चों की फर्जी हाजिरी लगाने की शिकायत मिली है। उन्होंने अधीक्षकों को अपने कर्तव्य का सही ढंग से निर्वहन करने कहा है।

सहायक आयुक्त ने सभी छात्रावास, आश्रमों के अधीक्षकों को निर्देशित करते हुये कहा कि छात्रावास में उपलब्ध अनुपयोगी सामग्रियों का अपलेखन जहां का शेष है उसे एक सप्ताह के भीतर पूर्ण कराएं। उन्होंने वर्ष 2016-17 हेतु छात्रावास, आश्रमों में प्रवेश 30 मई तक पूर्ण कराने कहा।

सभी अधीक्षकों से ग्रीष्मकालीन अवकाश में विद्यार्थियों को हिन्दी, अंग्रेजी के कठिन शब्दों की सूची बनाकर गृह कार्य देने को कहा जिससे बच्चे छुट्टियों में हिन्दी, अंग्रेजी में प्रतिदिन शुद्धलेख कार्य करते रहें। बैठक में सिंह ने बागवानी निराकरण हेतु मण्डल संयोजकों को स्टीमेट बनवाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कई छात्रावास में बच्चों की फर्जी हाजिरी भरने की शिकायत मिली है।

इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि अधीक्षक अपने कर्तव्य का पालन ठीक से करें। उन्होंने चिन्हित अधीक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। छात्रावासों में बच्चों की उपस्थिति कम होने पर अधीक्षकों को कड़ी फटकार लगाते हुये कहा कि अधीक्षक बच्चों की उपस्थिति संख्या बढ़ाएं।

ग्रीष्मकालीन अवकाश में रात्रि में अनिवार्य रूप् से चौकीदार छात्रावास व आश्रम में 24 घण्टे तैनात रहे। उन्होंने अधीक्षकों से अवकाश अवधि में आश्रम व छात्रावास का आवश्यकतानुसार रंग-रोगन का काम कराने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो