scriptपहरेदारी में लगे 4 कुत्तों को बिस्किट खिलाकर पटाया फिर तोड़ा घर का ताला | Surajpur :Guarding 4 dogs were feeding biscuits and broken lock of house | Patrika News

पहरेदारी में लगे 4 कुत्तों को बिस्किट खिलाकर पटाया फिर तोड़ा घर का ताला

locationसुरजपुरPublished: Dec 10, 2016 03:42:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

एसईसीएल प्रबंधन ने प्रशासन व पुलिस के साथ मिलकर दूसरे दिन भी की
बेदखली की कार्रवाई, घर से सारे सामान को निकालकर क्वार्टरों को कर दिया
सील

police broken lock

police broken lock

बिश्रामपुर. एसईसीएल द्वारा की जा रही बेदखली की कार्रवाई के दूसरे दिन भी लोगो के घरों को खाली कराया गया। शुक्रवार को बेदखली हेतु जब अमला वनबी 205 में पंहुचा तो घर में ताला लगा हुआ था और दरवाजे पर 4 कुत्ते भी बंधे हुए थे। कुत्तों को देखकर बेदखली के लिए पंहुचा एसईसीएल अमला भयभीत हो गया।

फिर कुछ देर बाद हिम्मत दिखाकर सुरक्षा कर्मियों ने कुत्तों को बिस्किट खिलाकर फुसलाया फिर ताले को तोड़ा गया। वहीं उक्त आवास के बाउंड्रीवाल में युवक द्वारा प्रबंधन के लिए ही नोटिस चस्पा किया गया था। नोटिस में सील करने से पहले ध्यानपूर्वक पढऩे की बात कही गई थी तथा 4 साल का वेतन भुगतान नहीं होना बताया गया था।
things out of house


शुक्रवार को बेदखली की कार्रवाई की शुरुआत वन-बी 205 से की गई। इस आवास में अरूण मिंज अनाधिकृत रूप से रह रहे थे। जब संयुक्त टीम यहां पहुंची तो घर में ताला लगा हुआ था। फिर अफसरों ने सुरक्षा कर्मियों से क्वार्टर में लगे ताले को तुड़वाया और फिर घर में रखे सारे सामान को बाहर निकाला गया।

घर के सामानों को कंपनी के वाहन में भरकर एसईसीएल प्रबंधन ने अपने अभिरक्षा में लेने के बाद उक्त क्वार्टर को सील कर दिया। फिर टीम सेवानिवृत्त कॉलरी कर्मी राजेन्द्र कुमार सिंह के क्वार्टर 1बी 142 पहुंची। यहां राजेंद्र कुमार ने ने अधिकारियों को बताया कि पूर्व में मैंने प्रबंधन से 17 दिसंबर तक का समय मांगा था, लेकिन अधिकारियों ने बताया कि प्रबंधन द्वारा आपको कोई मोहलत नहीं दी गई है।

इसके बाद राजेंद्र कुमार के भी आवास को खाली कराया गया। 2 ए 33 में अनाधिकृत रूप से रह रहे राम कुमार मोची ने आवास को स्वयं खाली कर सुरक्षा विभाग के सुपूर्द किया। खाली कराए गए सभी आवासों के बिजली कनेक्शन व पानी कनेक्शन को भी विच्छेद किया गया तथा सुरक्षा विभाग ने अपने में सुपूर्द लिया।

क्षेत्र के महाप्रबंधक निवास के नजदीक एसईसीएल की भूमि पर अवैध कब्जा कर गैरेज का संचालन कर रह रहे सुदामा मिस्त्री के यहां अमला पंहुचा तो वहां पर कई वाहन महीनों से सुधार हेतु खड़े होने व गैरेज का स्थाई स्वरूप नहीं होने के कारण भूमि खाली करने हेतु कुछ दिनों का समय दिया गया।

एसईसीएल के विश्राम गृह के पीछे कब्जा कर रह रहे दशरथ रजक के जुग्गी को भी प्रबंधन ने खाली करा ताला जड़ दिया। गुरूवार को एसईसीएल प्रबंधन द्वारा 8 लोगों पर कार्रवाई की गई थी।

आज की कार्रवाई में डिप्टी कलक्टर डॉ. प्रियंका वर्मा, सीएसपी डीके सिंह, नायब तहसीलदार उमेश कुशवाहा, क्राइम ब्रांच प्रभारी सीपी तिवारी, बिश्रामपुर थाना प्रभारी सुनील तिवारी, जयनगर थाना प्रभारी तेजनाथ सिंह, एसआई आराधना बनौदे, एएसआई विमलेश सिंह, उमेश सिंह सहित पुलिस बल एवं एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के आमगांव, ओसीएम सहक्षेत्र प्रबंधक एचएस मदान, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक एके टोप्पो, क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी बलराम टंडन सहित सुरक्षा विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

आशियाना छीनने का डर
विश्राम गृह के पीछे मकान बना कर रह रहे दशरथ रजक के मकान को सुरक्षा कर्मियों द्वारा खाली किया गया परन्तु घर से लगे चार मकान और भी हैं जिसका प्रकरण सम्पदा में लंबित है। इन मकानों में निवास कर रह रहे परिवारों व उनके छोटे बच्चों के सिर से आशियाना छीनने का डर बना हुआ है। परिवारों का कहना है कि वे ठण्ड के मौसम में बेघर हो जाएंगे और किसका सहारा लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो