scriptचोरी के मामले में लापरवाही, SECL के दो चीफ स्टोर कीपर Suspend | Surajpur : Negligence in case of theft, SECL two Chief Store Keeper suspended | Patrika News

चोरी के मामले में लापरवाही, SECL के दो चीफ स्टोर कीपर Suspend

locationसुरजपुरPublished: Sep 23, 2016 04:08:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

स्टोर से बेशकीमती ड्रिल बीट के चोरी के मामले में लापरवाही पर जीएम ने कराई कार्रवाई

Suspend

Suspend

बिश्रामपुर. महाप्रबंधक के आदेश पर क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक ने एसईसीएल के केंद्रीय भंडार गृह के दो चीफ स्टोर कीपर को निलंबित व एक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

महाप्रबंधक एके पांडेय के निर्देश पर क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक ने चीफ स्टोर कीपर एसएस अग्निहोत्री व बी मंडल को निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि 15 सितंबर की रात स्टोर में चोरी के प्रयास की घटना हुई थी। इस मामले की प्रबंधन द्वारा जांच की गई। जांच में 43 एमएम ड्रिल बीट की चार बोरी उस शेड में पाई गई जहां के इंचार्ज एसएस अग्निहोत्री थे जबकि उक्त सामान की अन्य स्टोर कीपर के कस्टोडियन की जिम्मेदारी है।

जबकि जहां सामान प्राप्त हुआ है उक्त स्टोर की चाबी एसएस अग्निहोत्री के पास होती है। इस मामले में उक्त सामान को अन्य स्थान पर रखे होने की जानकारी अग्निहोत्री द्वारा सक्षम अधिकारी को नहीं दी गई थी। इसी लापरवाही की वजह से अग्निहोत्री को निलंबित कर 72 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है।

वहीं चीफ स्टोर कीपर बी मंडल को भी उक्त मामले में आरोप पत्र जारी कर निलंबित किया गया है। एक अन्य चीफ स्टोर कीपर हेमंत कुमार को स्टोर में रखे 43 एमएम के ड्रिल बीट की चार बोरियां गुम होने की जानकारी दी गई थी जबकि 27 एमएम ड्रिल बीट की बोरी भी चोरी हुई है। इसकी सूचना हेमंत कुमार द्वारा सक्षम अधिकारी को नहीं देने पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है। वहीं लाखों रुपए की ड्रिल बीट चोरी के मामले में प्रबंधन द्वारा जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो