scriptसामान्य सभा की बैठक से हमेशा गायब रहते हैं RTO, होगी कार्रवाई | Surajpur : RTO's are always missing from the General Assembly, will act | Patrika News
सुरजपुर

सामान्य सभा की बैठक से हमेशा गायब रहते हैं RTO, होगी कार्रवाई

सामान्य सभा की बैठक में सदस्यों ने जताई नाराजगी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के लिए निंदा प्रस्ताव किया पारित, कार्रवाई की उठी मांग

सुरजपुरJul 05, 2016 / 03:51 pm

Pranayraj rana

General assembly meeting

General assembly meeting

सूरजपुर. जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार जगते की अध्यक्षता में जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक उपाध्यक्ष गिरीश गुप्ता एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजीव झा की उपस्थिति में बैठक हुई। बैठक में समस्त जिला पंचायत सदस्य उपस्थित थे, लेकिन सामान्य सभा की बैठक में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के निरंतर अनुपस्थित रहने पर सदन द्वारा निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई करने की बात कही गई।

बैठक में पहुंचविहीन क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने नल-जल योजना के संबंध में चर्चा की गई। अध्यक्ष अशोक जगते द्वारा मनरेगा के सहायक परियोजना अधिकारी को ओडग़ी क्षेत्र के पहुंचविहीन ग्रामों में विकास कार्य व समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही गई। इस पर सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया।

अनुविभागीय अधिकारी पीएचई द्वारा सदन को अवगत कराया गया कि एक सप्ताह के भीतर जितनी भी नल-जल योजनाएं संचालित हो रही है उनकी समीक्षा कर प्रतिवेदन के साथ जिला पंचायत सीईओ के समक्ष उपलब्ध करेंगे। जिला पंचायत सदस्य पंकज तिवारी एवं विजय प्रताप सिंह ने विद्युत समस्याओं से सदन को अवगत कराया।

विंदयावती सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की समस्या पर चर्चा की। सीईओ जिला पंचायत द्वारा सभी जिला अधिकारियों को प्रत्येक बैठक का पालन प्रतिवेदन जमा करने कहा गया। सदस्यों ने कहा कि करौटी-बी, भुवनेश्वरपुर, कोतल में लो वोल्टेज की स्थिति रहती है, यहां सुधार की आवश्यकता है।

इसके अलावा दीनदयाल उपाध्याय योजना से किन-किन ग्रामों में विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है, उसकी सूची अगली बैठक में प्रस्तुत करने को कहा गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि तीन स्थानों पर एक्सरे मशीन खराब है। प्रेमनगर व भैयाथान के लिये प्रस्ताव दिया गया है।

जिला पंचायत सदस्य विजय प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्य मार्ग से कछिया प्रधानमंत्री ग्राम सड़क की जांच कराई जाए। इसमें सदन द्वारा रोड की जांच क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य की उपस्थिति में कराकर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क ग्राम पंचायत खैरा से होते हुए ग्राम पंचायत मोहली मार्ग की जांच कराने सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया।

ग्राम पंचायत कन्दरई में नवीन हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन हस्तातंरण से पहले ही दरार आ गई जिसकी जांच का भी निर्णय लिया गया। सदस्यों ने कहा कि लटोरी अंतर्गत आंगनबाड़ी समूह के कार्यों में खामियां पाई गई थीं जिसकी जांच हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो