Patrika Hindi News

> > > > 31.50 crore black money Exposed

31.50 करोड़ का काला धन उजागर

Updated: IST surat
स्वैच्छिक आय घोषणा योजना में गुरुवार को पांच करदाताओं ने 31.50 करोड़ रुपए का डिस्क्लोजर किया। इस

सूरत।स्वैच्छिक आय घोषणा योजना में गुरुवार को पांच करदाताओं ने 31.50 करोड़ रुपए का डिस्क्लोजर किया। इस योजना में अब तक करीब 800 करोड़ रुपए का काला धन उजागर किया जा चुका है।आईडीएस योजना को सूरत में अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। देशभर में सूरत कमिश्नरेट के दूसरे स्थान पर होने की चर्चा है। अधिकारियों का कहना है कि सितम्बर के अंत तक सूरत में 1200 करोड़ रुपए तक का डिस्क्लोजर हो सकता है।

डिस्क्लोजर करने वालों में ज्यादातर बिल्डर हैं। जैसे-जैसे योजना की अंतिम तिथि पास आ रही है, डिस्क्लोजर करने वालों की संख्या बढ़ रही है। नियम में कुछ परिवर्तन का इंतजार कर रहे करदाता भी अब सामने आ रहे हैं। गुरुवार को तीन हीरा उद्यमियों और दो बिल्डर ने 31.50 करोड़ रुपए का काला धन घोषित किया। यह सभी वराछा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। बड़ी रकम का डिस्क्लोजर करने वाले कई करदाता कतार में हैं। अधिकारियों को सितम्बर के अंतिम सप्ताह में 500 करोड़ रुपए के डिस्क्लोजर की उम्मीद है। जिन करदाताओं से काला धन मिलने की संभावना है, आयकर अधिकारी उन्हें इस योजना के लाभ के बारे में समझा रहे हैं। इससे डिस्क्लोजर करने वालों की संख्या बढ़ी है।

घोषणा करने वालों पर सर्विस टैक्स की नजर : स्वैच्छिक आय घोषणा में डिस्क्लोजर करने वालों पर सर्विस टैक्स विभाग की नजर है। विभाग के अधिकारियों ने काला धन घोषित करने वालों की जानकारी एकत्रित करना शुरू कर दिया है। कई बिल्डर्स अपना नाम सार्वजनिक कर रहे हैं। विभाग ऐसे बिल्डर्स की सूची तैयार कर रहा है। सितम्बर में आईडीएस योजना समाप्त होने के बाद विभाग उन पर कार्रवाई कर सकता है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे