Patrika Hindi News

डिंडोली सुएज ट्रीटमेंट प्लांट के क्षमता विस्तार को मंजूरी

Updated: IST surat
मनपा प्रशासन डिंडोली सुएज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने जा रहा है। यह काम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत

सूरत।मनपा प्रशासन डिंडोली सुएज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने जा रहा है। यह काम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किया जाना है। ड्रेनेज समिति की मंगलवार को हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। साथ ही क्षमता विस्तार के चार अन्य प्रोजेक्ट्स को भी समिति ने मंजूर कर लिया। इसके अलावा फुलवाड़ा और मीठी खाड़ी में पानी निस्तारण के प्रोजेक्ट्स को भी हरी झंडी दी गई। समिति ने एजेंडे में शामिल 291 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स को मंजूर किया।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मनपा प्रशासन ने डिंडोली सुएज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने का निर्णय किया है। 66 एमएलडी के प्लांट को 101 एमएलडी किया जाना है। इस पर करीब 143 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा मगोब, सरथाणा और पूणा सीमाणा के पंपिंग स्टेशनों का भी ऑग्मेंटेशन किया जाएगा। इस पर 108 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। नानपुरा पंपिंग स्टेशन के मॉडिफिकेशन पर पांच करोड़ रुपए खर्च होंगे। गटर समिति की मंगलवार को हुई बैठक में इन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

एजेंडे में शामिल खाडिय़ों के पानी की निकासी के प्रस्तावों पर भी चर्चा की गई। साकेतधाम से मीठी खाड़ी में मानसून के दौरान जलभराव की समस्या रहती है। यहां आरसीसी ड्रेनेज नेटवर्क डालकर पानी निकासी की व्यवस्था की जानी है। इस पर 24 करोड़ रुपए खर्च होने हैं। इसके अलावा फुलवाड़ा में जगह-जगह रास्तों पर बारिश का पानी जमा होने की शिकायत रहती है। यहां भी स्टॉर्म ड्रेनेज लाइनें डाली जानी हैं। इन पर 72 लाख रुपए खर्च होंगे। समिति चेयरमैन सुधा नाहटा ने बताया कि ड्रेनेज लाइन के प्रोजेक्ट्स को मानसून तक मंजूरी मिल जाएगी, लेकिन काम मानसून बाद ही शुरू हो पाएगा। समिति की बैठक में एजेंडे के अन्य प्रस्तावों को भी मंजूृरी दी गई।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???