Patrika Hindi News

गुजरात में चुनावी गतिविधियां तेज

Updated: IST surat
गुजरात विधानसभा के चुनाव में भले ही आठ-नौ माह का समय बाकी है, लेकिन पिछले दिनों देश के पांच राज्यों

गांधीनगर।गुजरात विधानसभा के चुनाव में भले ही आठ-नौ माह का समय बाकी है, लेकिन पिछले दिनों देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों से उत्साहित भाजपा नेताओं के संकेत के चलते दलों ने चुनावी गतिविधियां तेज कर दी हैं। इसमें प्रदेश के बड़े दल भाजपा व कांग्रेस के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) व आम आदमी पार्टी (आप) जैसे दलों की भी संगठन बैठकें एवं राष्ट्रीय नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे निर्धारित होने लगे हैं।

टिकट पक्का कराने की जोड़तोड़

जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड मेें पूर्ण बहुमत एवं गोवा, मणिपुर में गठबंधन वाली सरकार बनाने में सफल हुई भाजपा का उत्साह चरम पर है। इससे गुजरात भी अछूता नहीं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उत्तर भारत के विधान चुनाव परिणाम आने के दिन ही यूपी में 'तीन सौ, गुजरात में डेढ़ सौÓ का नारा दे दिया। फिर गुजरात में भी विधानसभा के चुनाव समय से पहले होने का संकेत दिया। इसी दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता अहमद पटेल ने भी गुजरात विधानसभा के चुनाव समय से पहले होने का बयान दिया था।

विधानसभा चुनावों को लेकर बड़े नेताओं के इस प्रकार के संकेतों के चलते जहां चुनाव लडऩे के पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं ने अपना टिकिट पक्का कराने की जोड़तोड़ शुरू कर दी हैं। वहीं भाजपा, कांग्रेस, राकांपा,आप आदि के राष्ट्रीय नेताओं के गुजरात के ताबड़तोड़ दौरे शुरू हो गए हैं। राकांपा के राष्ट्रीय नेता प्रफुल पटेल शुक्रवार को दौरा कर गए। भाजपा के दो केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एवं रविशंकर प्रसाद कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए शनिवार को गुजरात दौरे पर आए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 मार्च से लगभग एक सप्ताह के गुजरात दौरे पर आने वाले हैं। इस मौके पर प्रदेश भाजपा मुख्यालय 'कमलम् Ó में बड़ी संगठन बैठक निर्धारित की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी मई में एक और गुजरात दौरा प्रस्तावित है।

गुजरात में चुनावी नेतृत्व की कमान एवं चुनाव लडऩे के इच्छुक को टिकिट आवंटन आदि का मार्गदर्शन लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मार्गदर्शन लिया। आगामी सोमवार को प्रदेश कांग्रेस की बैठक भी निर्धारित की गई है। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल का भी 26 मार्च को गुजरात दौरा निर्धारित है। इसमें टिकिट के दावेदारों के साथ बैठक व गांधीनगर में जनसभा का कार्यक्रम है। गुजरात विधानसभा चुनाव में मुख्य राजनीतिक पार्टी भाजपा एवं कांग्रेस के अलावा इस बार राकांपा एवं आप भी जुड़ जाने से बहुकोणीय मुकाबला होने के आसार बन गए हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???