Patrika Hindi News

सभा की मंजूरी नहीं मिलने पर भड़के पास समर्थक

Updated: IST surat
योगी चौक में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के मुख्य कन्वीनर हार्दिक पटेल की प्रस्तावित मंथन सभा को

सूरत।योगी चौक में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के मुख्य कन्वीनर हार्दिक पटेल की प्रस्तावित मंथन सभा को पुलिस की ओर से अनुमति नहीं दिए जाने से रविवार को पास समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने इलाके में हंगामा मचाया तथा पुलिस पर छिटपुट पथराव भी किया। पूरे इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

पास ने योगी चौक में मंथन सभा के लिए पुलिस से अनुमति मांगी थी, लेकिन पुलिस ने बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देकर सभा की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। बिना अनुमति पास कार्यकर्ता किसी तरह की सभा का आयोजन नहीं करे, इसको लेकर पुलिस सतर्कता बरत रही थी। रविवार को कापोद्रा, सरथाणा, योगी चौक और सीमाड़ा क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी

गई थी।

पुलिस लोगों को एक जगह एकत्र होने से भी रोक रही थी। दोपहर करीब एक बजे सीमाड़ा चौराहे पर कुछ युवक झुंड बना कर खड़े थे। वहां गश्त कर रही कापोद्रा थाना पुलिस की पीसीआर वैन में तैनात कांस्टेबल अजीतसिंह बारड और साथी पुलिस कर्मियों ने उन्हें वहां से खदेडऩे का प्रयास किया। इसको लेकर युवकों के साथ उनका विवाद हो गया।

युवकों ने अजीतसिंह और पुलिस कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार किया तथा पीसीआर वैन पर पथराव किया। इससे वैन के पिछले हिस्से का शीशा टूट गया। अजीतसिंह ने कंट्रोल रूम से संपर्क कर अतिरिक्त पुलिस बल बुला लिया। पुलिस ने मौके से दो युवकों सीमाड़ा नाका नटवरनगर सोसायटी निवासी दर्शन कलसा (20)और अजय भंडेरी (20) को हिरासत ले लिया। अन्य युवक फरार हो गए।

इस घटना के बाद शाम को बड़ी संख्या में पास समर्थक छोटी-छोटी टुकडिय़ों में इलाके में एकत्र होने लगेे। मोटर साइकिलों पर सवार होकर उन्होंने इलाके में जय सरदार, जय पाटीदार के नारे लगाते हुए हल्ला मचाना शुरू कर दिया। उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। कुछ स्थानों पर पुलिस वाहनों और पुलिस कर्मियों पर छिटपुट पथराव भी किया गया। सरथाणा, कापोद्रा और योगी चौक इलाके में पुलिस तथा पास समर्थकों के बीच तनाव देख व्यापारियों ने दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए। कुछ स्थानों पर पास समर्थकों ने जबरन दुकानें बंद करवा दीं।

हालात बिगड़ते देख पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। निकटवर्ती पूणागाम, लिम्बायत, वराछा, महिधरपुरा, अमरोली थानों से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर योगी चौक, सीमाड़ा चौराहा, कापोद्रा और सरथाणा में तैनात कर दिया गया। देर रात तनाव भरे माहौल में पास समर्थकों और पुलिस के बीच लुका-छिपी का खेल जारी था। हालांकि कहीं से किसी बड़ी हिंसक घटना की सूचना नहीं है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???