scriptअब सऊदी के राजकुमार से उलझे डोनाल्ड ट्रम्प | Donald Trump in Twitter spat with Saudi Prince Alwaleed | Patrika News

अब सऊदी के राजकुमार से उलझे डोनाल्ड ट्रम्प

Published: Dec 13, 2015 09:56:00 am

Submitted by:

satyabrat tripathi

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प की अब एक नये मामले में सऊदी के राजकुमार से ट्विटर पर नोकझोंक हो गई।

वाशिंगटन। मुस्लिम विरोधी अपनी टिप्पणी के कारण अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचनाओं के शिकार हुए अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प की अब एक नये मामले में सऊदी के राजकुमार से ट्विटर पर नोकझोंक हो गई। 

ट्रम्प की मुस्लिम विरोधी बयान की निंदा करते हुए सऊदी राजकुमार और अरबपति अलवलीद बिन तलाल ने ट्वीट किया करके ट्रम्प को कहा,” आप (ट्रम्प) न सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी, बल्कि सभी अमरीकियों के लिए भी एक कलंक हैं। आप राष्ट्रपति पद की रेस से हट जाइए क्योंकि आप कभी जीत नहीं पाएंगे।”

]

राजकुमार तलाल के इस बयान का ट्रंप ने ट्विटर पर ही जवाब दिया और कहा,” राजकुमार (तलाल) अपने पिता के पैसे से अमरीकी नेताओं को नियंत्रित करना चाहते हैं लेकिन जब मैं (राष्ट्रपति) चुन लिया जाऊंगा तो यह सब नहीं होने दूंगा।”

ट्रम्प का मुस्लिम विरोधी बयान हाल ही में कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी की घटना के बाद आया है। इस गोलीबारी में 14 लोग मारे गये थे। 

गोलीबारी कांड के बाद ट्रम्प ने कहा था कि अमेरिका में मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक लगा देना चाहिए। इसके बाद विश्व भर में ट्रम्प के बयान की आलोचना हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो