scriptहुआ ट्रायल, चौक से एयरपोर्ट तक चलेगी सिटी बस | Hua Trial, City Bus From Chowk to Airport | Patrika News

हुआ ट्रायल, चौक से एयरपोर्ट तक चलेगी सिटी बस

locationसूरतPublished: Jul 23, 2017 02:12:00 am

सूरत एयरपोर्ट को बस कनेक्टिविटी दिलाने के लिए मनपा प्रशासन ने शनिवार को सिटी बस का सफल ट्रायल

surat

surat

सूरत।सूरत एयरपोर्ट को बस कनेक्टिविटी दिलाने के लिए मनपा प्रशासन ने शनिवार को सिटी बस का सफल ट्रायल किया। आगामी दिनों में चौक से एयरपोर्ट तक बस का विधिवत संचालन शुरू हो जाएगा। इससे पहले एयरपोर्ट प्रशासन और मनपा प्रशासन अपने स्तर पर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लेंगे। हवाई जहाज के यात्रियों को एयरपोर्ट से शहर में कनेक्टिविटी देने के लिए मनपा प्रशासन और एयरपोर्ट अथॉरिटी ने हाथ मिलाया है।

 पिछले कई दिनों की कवायद शनिवार को उस वक्त रंग लाती दिखी जब मनपा प्रशासन ने एयरपोर्ट परिसर में सिटी बस ले जाकर उसका सफल ट्रायल किया। इस दौरान बस पार्किंग स्थल और यात्रियों की सहूलियतों के लिए ढांचागत सुविधाओं और सुरक्षा मानकों पर भी मनपा टीम और एयरपोर्ट निदेशक के बीच चर्चा हुई। माना जा रहा है कि आगामी सप्ताह में किसी भी दिन यह सेवा शुरू हो सकती है।

यह रहेगी व्यवस्था

एरोप्लेन यात्रियों को सिटी नेटवर्क से फेसिलिटेट करने के लिए मनपा प्रशासन एयरपोर्ट से चौक तक सिटी बस चलाएगा। इस रूट पर यात्रियों को सिटी बस और बीआरटीएस नेटवर्क से पूरे शहर से जोड़ा जा सकेगा। बस फ्लाइट के समय के मुताबिक यात्रियों को एयरपोर्ट तक लेकर जाएगी और एयरपोर्ट पर आए यात्रियों को शहर में लाया जाएगा। इस सहूलियत का लाभ उन यात्रियों को मिलेगा जो एयरपोर्ट से शहर में आने के लिए टैक्सी या ऑटो पर निर्भर रहते हैं।

सुरक्षा मानकों पर रहेगी नजर

फ्लाइट्स के आने-जाने के समय बस को पार्किंग तक लाया जाएगा। सुरक्षा मानकों को देखते हुए मनपा प्रशासन चुनीदा नंबरों की बसों को ही इस रूट पर संचालित करेगा। साथ ही इस रूट पर चल रहे चालकों एवं कंडक्टर को विशेष आईकार्ड जारी किया जाएगा। इस रूट के लिए मनपा प्रशासन चिन्हित बस चालकों और कंडक्टरों को ही लगाएगा।

बनेगा प्लेटफार्म

बस स्टाप के लिए प्रशासनिक भवन को जाने वाले रास्ते पर टर्निंग प्वाइंट को चुना गया है। यहां बस खड़ी रहेगी और यात्रियों के लिए प्लेटफार्म तैयार किया जाएगा। फिलहाल यहां पर घास का झंखाड़ उग रहा है जिसे हटाकर पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। एयरपोर्ट प्रशासन ने ट्रायल सफल होने के बाद घास हटाने का काम भी शुरू करा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो