scriptसूरत समेत द. गुजरात में झमाझम | Including the Surat Jhajjham in Gujarat | Patrika News

सूरत समेत द. गुजरात में झमाझम

locationसूरतPublished: Jul 19, 2017 05:43:00 am

सौराष्ट्र और अहमदाबाद के बाद मंगलवार तड़के बारिश ने दक्षिण गुजरात का रुख किया। बारह घंटे के दौरान सूरत

surat

surat

सूरत।सौराष्ट्र और अहमदाबाद के बाद मंगलवार तड़के बारिश ने दक्षिण गुजरात का रुख किया। बारह घंटे के दौरान सूरत शहर-जिले समेत समूचे दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हुई। बारिश के कारण कई जगह जलभराव के हालात पैदा हो गए। इससे जन जीवन प्रभावित होने के साथ रेल यातायात पर भी असर पड़ा। रेल प्रशासन को दस से अधिक ट्रेनें रद्द करनी पड़ीं।
मौसम विभाग की ओर से तीन दिन पहले भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी, लेकिन दो दिन हल्की बारिश होती रही। सोमवार रात से सूरत शहर-जिले समेत समूचे दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हुई।

 मंगलवार रात 12 बजे से दोपहर बारह बजे तक सूरत शहर में ढाई इंच, जिले में नौ इंच, तापी जिले में सवा दो इंच, नवसारी जिले में दस इंच और वलसाड जिले में 12 इंच बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश के कारण नवसारी और वलसाड शहर के निचले इलाके तथा जिले के गांवों में जलभराव हो गया। नदियां और खाडिय़ों का जलस्तर बढऩे से सड़कों पर पानी बहने लगा, जिससे यातायात बाधित हो गया। वसलाड में रेलवे ट्रेक पर पानी भर जाने से रेल प्रशासन ने दस से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया। ट्रेनें रद्द होने के कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो