Patrika Hindi News

केंद्रीय टीम कर रही है अवार्ड एंट्री की जांच

Updated: IST smc logo
प्रोजेक्ट्स के भौतिक सत्यापन के लिए केंद्र ने दो सदस्यीय टीम सूरत भेजी

सूरत. सीआईडीसी विश्वकर्मा अवार्ड 2017 के लिए मनपा के प्रोजेक्ट्स के भौतिक सत्यापन के लिए दो सदस्यीय टीम इन दिनों सूरत में है। टीम सदस्य मौके पर जाकर मनपा के दावों की जांच कर रहे हैं।

नीति आयोग की ओर से दिए जाने वाले विश्वकर्मा अवार्ड के लिए मनपा प्रशासन ने चार प्रोजेक्ट्स एंट्री में भेजे थे। इनमें मनपा के ड्रीम प्रोजेक्ट 24 गुणा सात पानी आपूर्ति और सोलर पावर समेत फे्रंच वेल और ग्रिड नेटवर्क शामिल हैं। इन प्रोजेक्ट्स के भौतिक सत्यापन के लिए केंद्र ने दो सदस्यीय टीम सूरत भेजी है।
टीम सदस्य इंजीनियरिंग काउंसिल ऑफ इंडिया के सीनियर एडवाइजर डी.एन. गुप्ता और नीति आयोग के राजीव जैन मंगलवार को सूरत में प्रोजेक्ट्स की साइट पर गए। टीम ने बुधवार को भी कई साइट्स का दौरा किया और मनपा की ओर से किए गए दावों की जांच की। टीम गुरुवार को भी सूरत में अन्य बताई गई साइट्स पर जाकर प्रोजेक्ट्स की जांच करेगी। विभागीय सूत्रों के मुताबिक टीम यह जानना चाहती है कि मनपा के दावे के मुताबिक ही मौके पर काम हुआ है या नहीं।
यह प्रोजेक्ट्स हैं विश्वकर्मा अवार्ड का हिस्सा

मनपा प्रशासन ने चार प्रोजेक्ट्स में अवार्ड के लिए एंट्री भेजी है। इनमें सरथाणा के दो तैयार और दो निर्माणाधीन फ्रेंचवेल, शहरभर में पानी को एक जगह से दूसरी जगह भेजने के लिए तैयार किया गया ग्रिड नेटवर्क, न्यू नार्थ जोन में 24 घंटे सातों दिन पानी की आपूर्ति और शहरभर में मनपा की संपत्तियों पर लगे सोलर पैनल शामिल हैं। मनपा ने सभी वाटर वक्र्स, साइंस सेंटर, मुख्यालय मुगलीसराय समेत कई अन्य जगह सोलर पैनल लगाए हैं।

मिल सकता है एक और अवार्ड

कामकाज को लेकर कई अवाड्र्स अपने खाते में दर्ज करा चुकी मनपा को एक और अवार्ड मिल सकता है। यदि केंद्रीय टीम मनपा के कामकाज से संतुष्ट रही तो विश्वकर्मा 2017 का अवार्ड मनपा की झोली में आ सकता है। फ्रेंचवेल प्रोजेक्ट पर मनपा काफी समय से काम कर रही है। वर्ष 2006 में आई बाढ़ के दौरान फ्रेंचवेल ही पेयजल आपूर्ति का एकमात्र स्रोत बचा था। सोलर पावर को लेकर भी मनपा प्रशासन के प्रयास दूसरे शहरों से बढ़त दिलाए हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि विश्वकर्मा अवार्ड के लिए सूरत मनपा को चुना जा सकता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???