Patrika Hindi News

लाखों की कार, पार्किंग बे कार

Updated: IST surat
इसे विडम्बना ही कहा जा सकता है कि एक तरफ कपड़ा बाजार में कुछ व्यापारिक संगठन ग्रे ताके वापस मंगवाने

सूरत।इसे विडम्बना ही कहा जा सकता है कि एक तरफ कपड़ा बाजार में कुछ व्यापारिक संगठन ग्रे ताके वापस मंगवाने के लिए लालायित हैं, लेकिन जहां मालवाहक वाहन अधिकार से खड़े रह सके, वहां व्यापारियों की ही महंगी लग्जरी कारें खड़ी रहती हैं। रिंगरोड पर ठीक सामने पार्किंग खाली पड़ी रहती है। पुलिस प्रशासन के सख्त निर्णय के बाद कपड़ा बाजार में ग्रे ताकों से लदे वाहनों का आवागमन लगभग बंद है। क्षेत्र में यातायात समस्या सुधारने के उद्देश्य से किए गए इस निर्णय का कपड़ा कारोबार में विपरीत असर भी होने लगा है।

कपड़ा व्यापारी फिर से ग्रे ताके कपड़ा बाजार में मंगवाने की मांग करने लगे हैं। इसके पीछे उनकी ग्रे ताकों में वजन, नाप, ऑयल आदि की चिंता स्वाभाविक है। दूसरी तरफ टैम्पो चालक और मालिक व्यापारिक संगठनों से मार्केट परिसर में माल ढुलाई के लिए पार्किंग की जगह मांगते हैं। इसका कोई ठोस जवाब फिलहाल नहीं मिल पाया है, जिससे समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। समस्या के समाधान की तरफ एक कदम बढ़ाया भी जाए तो पीली पट्टी के दायरे में मालवाहक वाहनों के बजाय लग्जरी कारों का जमावड़ा रहता है।

नाममात्र पार्किंग

रिंगरोड के दाएं-बाएं करीब पांच दर्जन टैक्सटाइल मार्केट में हजारों व्यापारिक प्रतिष्ठान हंै। इनमें से ज्यादातर के पास पार्किंग सुविधा नहीं है। ट्रेडहाउस, एलबी अपार्टमेंट, अजंता, कृष्णा, इंडिया, गोल्डन प्लाजा, रघुनंदन, महालक्ष्मी, आदर्श, आदर्श-1, रोहित, पूनम, दर्शन, सागर आदि मार्केट हैं, जहां व्यापारियों की संख्या के सामने नाममात्र पार्किंग सुविधा है।

कार्रवाई का अभाव

रिंगरोड पर पीली पट्टी के दायरे में मालवाहक वाहनों के बजाय निजी वाहनों की भरमार रहती है। यह क्षेत्र में यातायात नियमन करती ट्रैफिक पुलिस की नजर में भी रहता है, लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं होती। कार्रवाई के अभाव में मालवाहक वाहनों के बजाय रिंगरोड पर पीली पट्टी के 15 से 20 फीट चौड़े दायरे में सस्ती-महंगी कारों का जमावड़ा रहता है।

रिंगरोड पर महानगर पालिका ने फ्लाइओवर ब्रिज के नीचे पे एंड पार्क की सुविधा कपड़ा बाजार के लिए उपलब्ध करवाई है। यहां 2 घंटे कार पार्किंग का चार्ज 20 और 4 घंटे से अधिक समय तक कार खड़ी रखने का शुल्क 30 रुपए है। एक ओर रिंगरोड पर पीली पट्टी के दायरे में निजी वाहनों की भरमार रहती है तो दूसरी तरफ फ्लाइओवर ब्रिज के

नीचे पार्किंग खाली पड़ी रहती है।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???