Patrika Hindi News

'जय हिंद' का नारा आज भी बच्चे-बच्चे की जबान पर

Updated: IST Congress
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर जिला कांग्रेस कार्यालय कोठीघर में जिला कांग्रेस ने नेताजी के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर याद किया

अंबिकापुर. नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय कोठीघर में जिला कांग्रेस ने नेताजी के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि देश की गुलामी के समय आज़ादी के लिये अंग्रेजों से लोहा लेना का जो कार्य नेता जी ने किया, वह बिरले ही करते हैं।

भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में अग्रणी नेता रूप में विख्यात नेता जी ने द्वितीय विश्व युद्ध में अंग्रेजों के खिलाफ लडऩे के लिये जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फौज का गठन किया और जय हिन्द का नारा दिया जो कि आज भी बच्चे-बच्चे के जुबान पर है।

कार्यक्रम में सभापति शफी अहमद, उपाध्यक्ष आलोक दुबे, ब्लॉक अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, शफीक खान, अतुल तिवारी, मो. इस्लाम, अनिल सिंह कर्नल, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विनीत जायसवाल, दुर्गेश गुप्ता, आशीष वर्मा, केशव दीक्षित राजू, सैयद् अख्तर हुसैन, ओनिमेश सिन्हा, शेख नसीमा, शकीला परवीन, जबी सिद्दीकी, विकास शर्मा, विकास सिंह, प्रिंस सहित काफी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

'नेताजी' से लें प्रेरणा

एनएसयूआई की सरगुजा इकाई द्वारा जिलाध्यक्ष शिवराज के नेतृत्व में राजीव गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के जनजातिय छात्रावास में शनिवार को नेताजी सुभाष चंद बोस की जयंती धूमधाम से मनायी गयी। कार्यक्रम के शुभारंभ में नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

जिलाध्यक्ष ने सुभाष चंद्र बोस के आदर्शों से छात्रों को अवगत कराया। नेताजी से युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत की आजादी नेताजी सैन्य कुशलता की ही देन है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???