script‘पेट्रोल-डीजल’ की Supply का ये तरीका जान चौंक जाएंगे आप… | Ambikapur : You will be shocked to know the way of supply of petrol and diesel... | Patrika News

‘पेट्रोल-डीजल’ की Supply का ये तरीका जान चौंक जाएंगे आप…

locationसरगुजाPublished: Oct 24, 2016 12:08:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

शासन के नियमों को दरकिनार कर पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा फ्लोमीटर युक्त चलित वाहन से अवैध रूप से हो रही सप्लाई

petrol tanker

petrol tanker

अंबिकापुर. कुछ पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा अवैध रूप से फ्लोमीटर युक्त चलित वाहन से पेट्रोलियम पदार्थ का परिवहन व विक्रय किया जा रहा है। इसके लिए शासन द्वारा निर्धारित सभी मानकों को भी दरकिनार किया जा रहा है। मैनपाट में बाक्साइट उत्खनन में लगे वाहनों को धड़ल्ले से इसकी सप्लाई की जा रही है। जबकि इसकी भनक तक जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को नहीं है। या यूं कहें तो सबकुछ जानकर भी वे अनजान बने हुए हैं।

मैनपाट के सपनादर में एक बार फिर से बाक्साइट उत्खनन का काम शुरू हो गया है। बाक्साइट उत्खनन का काम क्षेत्र में तीन ठेकेदारों को दिया गया है। सपनादर में धनसार इंजीनियरिंग (डेको) द्वारा उत्खनन का काम किया जा रहा है। बाक्साइट परिवहन के लिए भी कम्पनी द्वारा काफी संख्या में वाहन लगाए गए हैं।

इन वाहनों को पेट्रोलियम पदार्थ सप्लाई के लिए अंबिकापुर के एक पेट्रोल पम्प द्वारा शासन द्वारा निर्धारित सभी नियमों को दरकिनार करते हुए बकायदा फ्लोमीटर युक्त चलित वाहन लगाकर डीजल व पेट्रोल की सप्लाई की जा रही है। लेकिन उन्हें रोकने वाला कोई नहीं है।

जबकि नियमानुसार सिर्फ लाइसेंसधारी विक्रेता ही नोजल लगाकर पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री कर सकते हैं। लेकिन मैनपाट में शासन द्वारा निर्धारित सभी नियमों की अनदेखी कर बाक्साइट उत्खनन में लगी कम्पनियों के वाहनों को डीजल व पेट्रोल की सप्लाई की जा रही है।

झारखंड के टैंकर से हो रही सप्लाई
सपनादर में टैंकर क्रमांक जेएच 10 बीए 5222 में अंबिकापुर से पेट्रोलियम पदार्थ ले जाकर बेचने का कारोबार किया जा रहा है। पंप संचालक द्वारा टैंकर से तेल ले जाकर फुटकर वाहनों में अवैध रूप से सप्लाई की जा रही है। लेकिन इनके खिलाफ अब तक न तो कोई प्रशासनिक अधिकारी और न ही मैनपाट में बैठे जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो