scriptजयपुर: बिजली कनेक्शन कटा,अंधेरे में मनेगी भगवान भोलेनाथ की दीवाली | Jaipur: power connection Disconnect God Bholenath will celebrate dark Diwali | Patrika News

जयपुर: बिजली कनेक्शन कटा,अंधेरे में मनेगी भगवान भोलेनाथ की दीवाली

locationजयपुरPublished: Nov 06, 2015 03:34:00 pm

देवस्थान विभाग की ओर से पुराना घाट स्थित रामेश्वर मंदिर का प्रीपेड मीटर
का पूर्व भुगतान नहीं होने कारण विद्युत कनेक्शन कट गया है। एक ओर जहां नगर
निगम आैर सरकारी एजेन्सियो द्वारा दीपोत्सव पर जगह-जगह लाइटें लगाकर शहर
को रोशन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर देवस्थान विभाग के इस शिवालय में
विद्युत आपूर्ति बंद है।


देवस्थान विभाग की ओर से पुराना घाट स्थित रामेश्वर मंदिर का प्रीपेड मीटर का पूर्व भुगतान नहीं होने कारण विद्युत कनेक्शन कट गया है। एक ओर जहां नगर निगम आैर सरकारी एजेन्सियो द्वारा दीपोत्सव पर जगह-जगह लाइटें लगाकर शहर को रोशन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर देवस्थान विभाग के इस शिवालय में विद्युत आपूर्ति बंद है।

अगर विभाग की ओर से पूर्व भुगतान नहीं किया गया तो इस बार दिवाली पर भोले बाबा के दर पर बिजली की रोशनी नहीं होगी।

mandir1

कनेक्शन जुड़वाने में विभाग भी दिलचस्पी नहीं ले रहा है। मंदिर में करीब एक महीने पहले विद्युत विभाग ने बिजली का प्रीपेड मीटर लगा दिया था। बिल की राशि का अग्रिम भुगतान नहीं होने से मंदिर में विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। जिसके चलते मंदिर में एक महीने से अंधेरा है। पुजारी बाबूलाल ने बताया कि बिल का पूर्व भुगतान नहीं करने के कारण मंदिर का बिजली का कनेक्शन कट गया है। इस बात से विभाग को भी अवगत करवा दिया है।
vidhut3

बिल के पूर्व भुगतान का प्रावधान नहीं
मंदिर के पुजारी ने बिल के पूर्व भुगतान के लिए राशि की मांग की तो मांग पत्र को विभाग के कोषालय ने यह कह कर लौटा दिया कि प्रीपेड का कोई प्रावधान नहीं है। विभाग केवल जमा किए हुए बिलों का ही भुगतान करता है। इसके चलते बिजली कनेक्शन के लिए पूर्व भुगतान नहीं किया जा सकता। पूर्व भुगतान सहायक आयुक्त के अधिकार क्षेत्र में नहीं होने से एक माह से मंदिर में अंधेरे में है।

कनेक्शन कटने की मुझे कोई जानकारी नहीं है। इस बारे में सहायक आयुक्त ही बेहतर बता पाएंगे। फिर भी में मालूम करता हूं।
अशोक यादव, आयुक्त,
देवस्थान विभाग


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो