Patrika Hindi News

पैनासोनिक ने उतारे सबसे मजबूत टैबलेट और स्मार्टफोन 

Updated: IST panasonic
पैनासोनिक ने इन्हें FZ-F1, FZ-N1 और FZ-A2 मॉडल नेम से पेश किया है

नई दिल्ली। जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी पैनासोनिक ने अपनी टफपैड सीरीज के तहत भारत में नया टैबलेट और स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन्हें टफपैड FZ-F1, FZ-N1 और FZ-A2 मॉडल नेम से उतारा है। सबसे खास बात ये है कि ये सबसे मजबूत टैबलेट और स्मार्टफोन्स हैं जो गिरने पर भी नहीं टूटने वाले। इनमें FZ-A2 एक टैबलेट है। FZ-F1 स्मार्टफोन है जो 1D/2D बारकोड रीडर और डाटा व वॉयस फीचर के साथ आया है। इसकी कीमत 99,000 रुपए रखी गई है। इसके अलावा FZ-N1 भी एक स्मार्टफोन है जिसे 1.09 लाख रुपए की कीमत में पेश किया है। यह विंडोज 10 आईओटी मोबाइल इंटरप्राइज के साथ काम करता है। वहीं, पैनासोनिक FZ-A2 टैबलेट की कीमत 1.20 लाख रुपए रखी गई है।

पैनासोनिक टफपैड FZ-A2 के खास फीचर्स
यह टैबलेट एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम्प पर काम करता है। यह ओएस इंटरप्राइज सिक्योरिटी के साथ आया है। इसमें 10.1 इंच की डिस्पले स्क्रीन दी गई है। इसमें 1.44 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर इंटेल एटम एक्स5-जेड8550 प्रोसेसर, 4GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दिए गए हैं। कंपनी ने इस टैबलेट में 8MP रियर और 2MP का फ्रंट कैमरा दिया है। इनके अलावा यह वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस हैं।

पैनासोनिक टफपैड FZ-F1 और FZ-N1 के फीचर्स
इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में 4.7-इंच की एचडी डिसप्ले स्क्रीन 720×1280 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। इसके अलावा ये दोनों ही 2.3गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर, 2GB रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आए हैं। इनकी मेमोरी माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64GB तक बढ़ायी जा सकती है। पैनासोनिक ने इन दोनों हैंडसेट्स में एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का रीयर और फ्रंट कैमरा दिया है। आपको बता दें कि पैनासोनिक टफपैड FZ-F1 विंडोज 10 आईओटी मोबाइल इंटरप्राइज ओएस पर काम करता है। वहीं, पैनासोनिक FZ-N1 में एड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप ओएस पर चलता है। इन दोनों हैंडसेट्स में 3,200mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???