scriptटैबलेट पर भी पढ़ सकते हैं मोबाइल फोन के मैसेज, ये है तरीका | Tips to get mobile phone messages on Tablet | Patrika News

टैबलेट पर भी पढ़ सकते हैं मोबाइल फोन के मैसेज, ये है तरीका

Published: Dec 07, 2015 11:52:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

अगर आपके पास एंड्रायड टैबलेट है तो उस पर मोबाइल फोन के मैसेज पढ़ सकते हैं

sync mobile phone with Tablet

sync mobile phone with Tablet

नई दिल्ली। अब आप अपने मोबाइल फोन पर आने वाले टैक्सट मैसेजेज को अपने टैबलेट पर भी पढ़ सकते हैं, हालांकि इसके लिए आपके पास एंड्रायड टैबलेट होना जरूरी है। मोबाइल फोन की छोटे स्क्रीन से जूझने के बदले आप ऐसी सेटिंग कर सकते हैं और मैसेजेज को आसानी से पढ़ सकते हैं।

इसके लिए आपको अपना एंड्रॉयड स्मार्टफोन टैबलेट से सिंक करना होगा। इसके बाद आप मोबाइल फोन के सभी मैसेजेज, वीडियो या फोटो आप टैबलेट की बड़ी स्क्रीन देख सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर माइटी टेक्स्ट एप सर्च कर डाउनलोड करना होगा। यह एप डाउनलोड करने के बाद उसके परमिशन यस कीजिए और सेटअप करने के बाद ओके क्लिक कीजिए।



माइटी टेक्स्ट एप आपसे ये पूछेगा कि गूगल का कौन सा अकाउंट इस्तेमाल करना है। इसके बाद अपने टैबलेट के माइटीटेक्स.नेट/एप पर जाकर टैबलेट एप इनस्टॉल करने के कमांड पर क्लिक कीजिए. ये आपको गूगल प्ले स्टोर में एप तक ले जाएगा। वहां पर टैबलेट एसएमएस सलेक्ट तथा एप को इनस्टॉल कर करें।

इसके बाद गूगल अकाउंट को सलेक्ट करें और एप को लॉन्च करें। एप को लॉंच करने के बाद आपके टैबलेट में अब इनबॉक्स जैसा एक आइकन दिखेगा होगा जो आपके मोबाइल फोन के ही मैसेज दिखाएगा। अब जो नया एसएमएस आपको आएगा वो फोन पर ही आएगा लेकिन टैबलेट पर भी इसका नोटिफिकेशन दिखेगा।


हालांकि अपनी जरूरत के हिसाब से आप इसमें बदलाव कर सकते हैं, यानी टैबलेट पर आने वाले नोटिफिकेशन ऑन-ऑफभी कर सकते हैं। टेबलेट पर नए मैसेज के नोटिफिकेशन को बंद करने के लिए दाहिनी तरफ ऊपर में जो तीन लाइने दिखती है उन पर टैप करें। नोटिफिकेशन बंद करने के लिए आपको जो विकल्प मिलेगा जिसें आपको सलेक्ट करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो