Server 209
Tariq Mohammad Anwar is Mastermind of attack

Related News

हमला उन्हीं दरिंदों ने किया जो हमारे जवान का सिर काटकर ले गए थे

Tariq Mohammad Anwar is Mastermind of attack

print 
Tariq Mohammad Anwar is Mastermind of attack
8/7/2013 3:49:00 PM
Tariq Mohammad Anwar is Mastermind of attack
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर की सरला पोस्ट पर घात लगाकर हमला करने वाले विशेष रूप से प्रशिक्षित लश्कर ए तैयबा की यूनिट के आतंकी थे। सैन्य सूत्रों के मुताबिक इसी यूनिट ने 8 जनवरी को मेंढर सेक्टर में भारतीय जवानों के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया था और हमारे दो जवानों की हत्या कर दी थी। इसके बाद वे लांस नायक हेमराज का सिर काटकर अपने साथ ले गए थे। सेना की जांच और खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी में यह बात सामने आई है।

तारिक अनवर है हमले का मास्टर माइंड

सैन्य सूत्रों के मुताबिक लश्कर के इस गुट को पाकिस्तान सेना की स्पेशल यूनिट ने ट्रेंड किया है। लश्कर के इस गुट को जिहादी कमांडो यूनिट के नाम से जाना जाता है। इसका मुखिया है आतंकी तारिक मोहम्मद अनवर। अनवर कश्मीर में काफी वक्त बीता चुका है। वह भारत में आतंकी हमलों की योजना बनाने मेे भी शामिल रहा है। अनवर ने ही उस गुट का नेतृत्व किया था जिसने मेंढर में लांस नायक हेमराज का सिर काटा था।

इस बार भी हमले में शामिल था अनवर

कहा जा रहा है कि अनवर ने इस बार भी उस गुट का नेतृत्व किया था जिसने 6 जवानों के गश्ती दल पर हमला किया था। गौरतलब है कि सोमवार देर रात करीब दो बजे 20 आतंकी भारतीय सीमा में घुस आए थे। उन्होंने गश्त कर रहे 6 जवानों पर घात लगाकर हमला किया था। इसमें 21 बिहार रेजीमेंट के चार जवान और मराठा रेजीमेंट का एक जवान शहीद हो गया था। एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।
रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top