scriptबिग फोर के न खेलने से फीकी पड़ सकती है आईपीटीएल-3 की चमक | absence of big four will fade the shine of international Premier tennis league | Patrika News

बिग फोर के न खेलने से फीकी पड़ सकती है आईपीटीएल-3 की चमक

Published: Nov 25, 2016 09:05:00 pm

आईपीटीएल के फाउंडर महेश भूपति ने कहा, फेडरर, नडाल, जोकोविक और मरे में से कोई एक जरूर खेलेगा। नाम का खुलासा जल्द किया जाएगा। 

iptl nadal and federer

indian premier tennis league

नई दिल्ली. रोजर फेडरर, राफेल नडाल, नोवाक जोकोविक और एंडी मरे की वजह से 2015 में इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस (आईपीटीएल) लीग ने अपनी चमक पूरी दुनिया में बिखेरी थी। लेकिन इस सीजन में बिग फोर का आईपीटीएल में दिखना पक्का नहीं है। माना जा रहा है कि इन चारों दिग्गज खिलाडिय़ों में से कोई एक ही इस सत्र में खेल सकता है। आईपीटीएल टीम इंडियन एसेस ने अपना बेस दिल्ली से शिफ्ट करके हैदराबाद कर लिया है। माना जा रहा है कि पेमेंट की समस्या को लेकर स्टार खिलाड़ी लीग से दूरी बना सकते हैं। हालांकि लीग के फाउंडर महेश भूपति ने स्पष्ट किया है कि पेमेंट को लेकर हमारे सामने कोई समस्या नहीं है।

पिछले साल इंडियन एसेस के मार्की प्लेयर राफेल नडाल और यूएई रॉयल्स के रोजर फेडरर के बीच मैच दिल्ली में हुआ था। जो काफी हिट रहा था। लेकिन इस बार नडाल और फेडरर की भिड़ंत न हो पाने से लीग की चमक फीकी जरूर पड़ेगी। इंडियन एसेस में अभी तक 28वें नंबर के फेलिसियानो लोपेज ही सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं। नडाल और फेडरर इस साल से चोट से भी परेशान रहे हैं। इस वजह से भी दोनों खिलाड़ी लीग से हट सकते हैं। फेडरर विम्बलडन के बाद से कोर्ट पर नहीं उतरे हैं। जबकि नडाल ने अक्टूबर में ही सीजन खत्म कर दिया था।

भूपति ने कहा चार शीर्ष खिलाडिय़ों में से एक खिलाड़ी जरूर खेलेगा। हम नाम का खुलासा अभी नहीं कर सकते लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। जहां तक बेस हैदराबाद ले जाने की बात है तो हम खेल को देश के अन्य भागों में ले जाना चाहते हैं। इसीलिए बेस शिफ्ट किया गया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो