scriptएंडरसन को हरा मर्रे ने दर्ज की कॅरियर की 500वीं जीत | Andy Murray wins Miami Open, his 500th victory | Patrika News

एंडरसन को हरा मर्रे ने दर्ज की कॅरियर की 500वीं जीत

Published: Apr 02, 2015 09:00:00 am

मियामी
ओपन टेनिस में  2 उपलब्घि हासिल करने वाले ब्रिटेन के पहले और दुुनिया के 46वें खिलाड़ी
बने

मियामी। ब्रिटेन के एंडी मर्रे ने बुधवार को अपने करियर की 500वीं जीत दर्ज की। यह कारनामा करने वाले वह ब्रिटेन के पहले और दुनिया के 46वें टेनिस खिलाड़ी हैं। चौथी वरीयता प्राप्त ब्रिटिश खिलाड़ी ने मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-4, 3-6, 6-3 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

मर्रे के लिए यह एक रिकॉर्ड जीत साबित हुई जिसके साथ ही वह इस युग में सक्रिय नौ खिलाडियों में शामिल हो गए, जिन्होंने करियर में 500 जीत दर्ज करने की उपलब्धि अपने नाम की है। अब मर्रे का अगले दौर में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से मुकाबला होगा जिन्होंने फ्रांस के एड्रियन मनारियो को 7-6, 4-6, 7-5 से पराजित किया।

सानिया-हिंगिस सेमीफाइनल में

भारत की सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ मियामी ओपन के महिला युगल सेमीफाइनल में जगह बना ली है। गत माह इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में खिताब जीतने वाली सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में बहनों की जोड़ी अनास्तासिया और अरिना को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराया। सानिया और हिंगिस का अंतिम चार में हंगरी की टिमिया बाबोस और फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविक की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से मुकाबला होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो