scriptफ्रेंच ओपन : पेस, बोपन्ना युगल वर्ग के दूसरे दौर में | Bopanna-Mergea, Paes-Nestor enter second round of French Open | Patrika News
Uncategorized

फ्रेंच ओपन : पेस, बोपन्ना युगल वर्ग के दूसरे दौर में

पेस और बोपन्ना ने ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में अपने-अपने मुकाबले जीतकर पुरूष युगल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया

May 27, 2015 / 10:41 pm

भूप सिंह

Paes, Bopanna

Paes, Bopanna

पेरिस। दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और देश के शीर्ष वरीय युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने बुधवार को क्ले कोर्ट के एकमात्र ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में अपने-अपने मुकाबले जीतकर पुरूष युगल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पेस ने कनाडा के अपने जोड़ीदार डेनियल नेस्टर के साथ कोर्ट-9 में हुए पहले दौर के मैच में जेम्स डकवर्थ और क्रिस गुçच्चकोन की आस्ट्रेलियाई जोड़ी को तीन सेटों तक खिंचे मुकाबले में 6-2, 5-7, 7-5 से मात दी।

पेस-नेस्टर की 10वीं वरीय जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए तीन के मुकाबले छह एस और इतने ही विनर्स लगाए। कोर्ट-11 में हुए पुरूष युगल वर्ग के एक अन्य मैच में नौवीं वरीय रोहन बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मर्गिया की जोड़ी ने फिलिप क्राजिनोविक और विक्टर ट्रोइकी की सर्बियाई जोड़ी को 5-7, 6-3, 6-4 से हरा दिया। पहले सेट में बोपन्ना-मर्गिया को कठिन चुनौती मिली और उन्हें यह सेट गंवाना पड़ा। हालांकि अगले दोनों सेटों में भारतीय-रोमानियाई जोड़ी ने दमदार वापसी करते हुए जीत हासिल कर ली।

पेस-नेस्टर की जोड़ी अब दूसरे दौर में अमेरिका के एरिक बूटोराक और आस्ट्रेलिया के सैम ग्रोथ की जोड़ी और आस्ट्रिया के जुलियान नोल और जर्मनी के आंद्रे बेगेमान की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। बोपन्ना-मर्गिया को जोड़ी उधर दूसरे दौर में आस्टीन क्राजीसेक और डोनाल्ड यंग की अमेरिकी जोड़ी का सामना करेंगे। बुधवार को ही सर्वोच्च विश्व वरीय महिला युगल जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस अपना पहले दौर का मैच खेलेंगी।

Home / Uncategorized / फ्रेंच ओपन : पेस, बोपन्ना युगल वर्ग के दूसरे दौर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो