scriptकोच बोरिस से अलग हुए जोकोविच | Coach Boris separated Djokovic | Patrika News

कोच बोरिस से अलग हुए जोकोविच

Published: Dec 07, 2016 11:31:00 am

Submitted by:

दिसंबर 2013 में बोरिस से जुडऩे के बाद जोकोविच ने ढेरों सफलता हासिल कीं।
उन्होंने इस दौरान अपने कुल 12 ग्रैंड स्लेम खिताबों में से छह जीते हैं।

Coach Boris-Djokovic

Coach Boris-Djokovic

लंदन। विश्व में दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच तीन वर्ष के लंबी अवधि के बाद अपने कोच पूर्व नंबर एक खिलाड़ी जर्मनी के बोरिस बेकर से अलग हो गए हैं। पूर्व नंबर एक जोकोविच ने बोरिस से अलग होने की पुष्टि की।

जोकोविच ने एक बयान में कहा कि पिछले तीन बेहद सफल वर्ष एक साथ बिताने के बाद मैंने और बोरिस ने संयुक्त रूप से अलग होने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि जोकोविच ने हाल ही में ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों नंबर वन का ताज गंवाया था। 29 वर्षीय इस स्टार खिलाड़ी ने कहा कि हमने एक साथ बहुत से लक्ष्य तय किए थे और इसे पूरी तरह से हासिल करने में सफलता भी पाई। मैं बोरिस को उनके अपार सहयोग, टीम वर्क, समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

इससे पहले पिछले हफ्ते कनाडा के स्टार खिलाड़ी राओनिक भी अपने कोच पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता मोया से अलग हो गए। मोया इसी साल जनवरी में राओनिक से जुड़े थे। मोया के नेतृत्व में 25 वर्षीय खिलाड़ी राओनिक विंबलडन ओपन-2016 के फाइनल और आॅस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। दोनों बार ही उन्हें ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे से हार का सामना करना पड़ा था। इस साल राओनिक ने अपने अच्छे प्रदर्शन से विश्व रैंकिंग में तीसरा स्थान भी हासिल किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो