scriptडेविस कप : क्रोएशिया ने बनाई बढ़त | Davis Cup Final: Croatia win doubles to take 2-1 lead over Argentina | Patrika News

डेविस कप : क्रोएशिया ने बनाई बढ़त

Published: Nov 27, 2016 11:52:00 am

Submitted by:

मारिन सिलिच और इवान डोडिग की जोड़ी ने जुआन मार्टिन डेल
पोत्रो और लियोनाड्रो माएर की जोड़ी को हराकर मेजबान क्रोएशिया को डेविस कप
के दूसरे दिन अर्जेंटीना पर 2-1 की बढ़त दिला दी। क्रोएशिया अब खिताब से बस एक कदम दूर है।

Davis Cup

Davis Cup

जागरेब। टेनिस स्टार मारिन सिलिच और इवान डोडिग की जोड़ी ने जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और लियोनाड्रो माएर की जोड़ी को हराकर मेजबान क्रोएशिया को डेविस कप के खिताबी मुकाबले के दूसरे दिन अर्जेंटीना पर 2-1 की बढ़त दिला दी। शनिवार को हुए युगल मुकाबले में सिलिच और डोडिग की क्रोएशियाई जोड़ी ने पोत्रो और माएर की अर्जेंटीना की जोड़ी को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 7-6, 7-6 , 6-3 से पराजित किया।

क्रोएशिया अब खिताब से बस एक कदम दूर है। इससे पहले एकल मुकाबले में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ने पहले मैच में फेडरिको डेलबोनिस को हराकर मेजबान क्रोएशिया को अर्जेंटीना पर 1-0 की बढ़त दिलाई थीं लेकिन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने इवो कार्लोविच को शिकस्त देकर मुकाबला 1-1 की बराबरी पर ला दिया था। रविवार को होने वाले उलट एकल मुकाबले में सबकी नजरें अब ओलंपिक रजत पदक विजेता डेल पोत्रो पर टिकी होंगी जिन्हें सिलिच के खिलाफ कोर्ट पर उतरना है। क्रोएशिया ने 2005 में स्लोवाकिया को हराकर डेविस कप का अपना पहला खिताब जीता था जबकि अर्जेंटीना अभी अपने पहले खिताब की तलाश में हैं। अर्जेंटीना को 2008 और 2011 में स्पेन के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो