Patrika Hindi News

डेविस कप : रामनाथन ने भारत को 4-0 की बढ़त दिलाई

Updated: IST Novak Djokovic Failed To Won US open
रामकुमार रामनाथन के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत भारत ने डेविस कप मुकाबले में उजबेकिस्तान के खिलाफ 4—0 की बढ़त बना ​ली है।

बेंगलुरू। रामकुमार रामनाथन ने सांजार फेजीव को सीधे सेटों में हराते हुए भारत को डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 सेकेंड राउंड मुकाबले में उजबेकिस्तान पर 4-0 की बढ़त दिला दी। रामनाथन ने 22 साल के उजबेक खिलाड़ी को लगभग एक घंटे तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2 से हराया।

दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की सर्बियाई टीम ने बेलग्राद में स्पेन के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की। वहीं फ्रांस ने रोएन में हुए डेविस मुकाबले में ब्रिटेन के खिलाफ 3-0 से जीत अपने नाम कर क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीता। ब्रिटिश टीम को विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे की अनुपस्थिति का नुकसान उठाना पड़ा। फ्रांस के लिए आठ वर्षो में यह पांचवां मौका है, जब उसने डेविस कप सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

फ्रांस ब्रिटेन पर पड़ा भारी

फ्रांसीसी टीम के लिए जूलियन बेनेटियाऊ और निकोलस महूत की जोड़ी ने ब्रिटेन के जेमी मरे और डोमिनिक इंग्लोत को 7-6, 5-7, 7-5, 7-5 से हराकर जीत सुनिश्चित की। फ्रांस ने इसी के साथ ब्रिटेन से 2015 में मिली शिकस्त का बदला भी चुकता कर लिया। उस समय ब्रिटिश टीम में मरे भी शामिल थे।

विक्टर और नेनाद हुए हावी

दूसरी ओर सर्बिया के लिए विक्टर ट्रोएकी और कप्तान नेनाद जिमोनजिच की जोड़ी ने स्पेन के पाब्लो कारीनो बुस्ता और मार्क लोपेज को युगल मैच में 4-6, 7-6, 6-0, 4-6, 6-2 से हराकर टीम को 3-0 से जीत सुनिश्चित की। यह जिमोनजिच की डेविस कप युगल में 30वीं जीत भी थी। इससे पहले वर्ष 2010 में डेविस कप फाइनल में फ्रांस और सर्बिया के बीच मुकाबला हुआ था, तब जोकोविच ने अपने देश को पहली बार डेविस कप खिताब तक पहुंचाया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???