Patrika Hindi News

भारत ने उज्बेकिस्तान को 4-1 से पीटा

Updated: IST ramkumar ramnathan in davis cup
भारत के युवा खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए संजार फैजीव को रविवार को पहले उलट एकल में 6-3, 6-2 से पीटकर भारत को उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप एक के दूसरे दौर के मुकाबले में 4-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि तैमूर इस्माइलोव ने अंतिम मैच में प्रजनेश गुणेश्वरन को 7-5, 6-3 से हराकर अपनी टीम की हार का अंतर कम किया। भारत ने यह मुकाबला 4-1 से जीता।

बेंगलूरु। भारत शनिवार को ही युगल मैच जीतने के बाद 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाकर विश्व ग्रुप प्लेऑफ में अपना स्थान पहले ही सुनिश्चित कर चुका था।

भारत के अपराजेय बढ़त बनाने के बाद उलट एकल मैचों को बेस्ट ऑफ थ्री सेट का कर दिया गया। विश्व रैंकिग में 267वें नंबर के खिलाड़ी रामकुमार ने 376वें नंबर के फैजीव को मात्र 66 मिनट में 6-3, 6-2 से धो दिया। रामकुमार ने इस तरह इस मुकाबले में अपना दूसरा मैच जीता। रामकुमार ने पहले एकल में तैमूर इस्माइलोव को 6-2, 5-7, 6-2, 7-5 से हराया था।

अंतिम उलट एकल मैच में 406वीं रैंकिंग के इस्माइलोव ने 287वीं रैंकिंग के प्रजनेश को एक घंटे 11 मिनट में 7-5, 6-3 से पराजित किया। बाएं हाथ के खिलाड़ी प्रजनेश ने शुक्रवार को दूसरे एकल में फैजीव को 7-5, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया था। प्रजनेश के हारने से भारत उज्बेकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने से वंचित रह गया। भारत ने आखिरी बार फरवरी 2014 में चीनी ताइपे को क्लीन स्वीप किया था।

फैजीव अपने पहले ही सर्विस गेम में 0-40 से पिछड़ गए और उनकी सर्विस टूट गई। रामकुमार ने तेजी दिखाते हुए बातों ही बातों में 4-0 की बढ़त बना ली1 भारतीय खिलाड़ी का नेट पर प्रदर्शन लाजवाब था, जिससे फैजीव लगातार दबाव महसूस करते रहे और गलतियां करते रहे। रामकुमार ने 6-3 से पहला सेट समाप्त कर दिया।

दूसरे सेट में रामकुमार ने सातवें गेम में एक और ब्रेक हासिल किया और 5-2 की बढ़त बनाने के बाद आठवें गेम में मैच समाप्त कर दिया। रामकुमार ने मैच में नौ एस लगाए और 10 में से तीन बार विपक्षी खिलाड़ी का सर्विस ब्रेक की। फैजीव ने मैच में पांच डबल फॉल्ट किए। उनके पास दो बार सर्विस ब्रेक के मौके थे, लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पाए। रामकुमार ने मैच में कुल 63 अंक जीते, जबकि फैजीव 44 अंक ही जीत पाए।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???