scriptरोम मास्टर्स टूर्नामेंट : जोकोविक और फेडरर में होगी खिताबी जंग | Djokovic, Federer reach Rome masters finals | Patrika News
Uncategorized

रोम मास्टर्स टूर्नामेंट : जोकोविक और फेडरर में होगी खिताबी जंग

खिताबी जंग में फेडरर का सामना टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविक से होगा

May 17, 2015 / 01:58 pm

अमनप्रीत कौर

Novak Djokovic

Novak Djokovic

रोम। विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने हमवतन स्टेनिसलास वावरिंका को हराकर रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनकी खिताबी भिड़ंत नोवाक जोकोविक के साथ होगी। वहीं महिला वर्ग के फाइनल में रूस की मारिया शारापोवा और स्पेन की कार्ला सुआरेज में जंग होगी। 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने नौंवी सीड वावरिंका को लगातार सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

फेडरर ने मैच में बहुत धीमी शुरूआत की और एक समय वावरिंका ने 3-0 से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद फेडरर ने लय में वापस आते हुए मैच में जबर्दस्त वापसी की 5-4 से बढ़त बनाने के बाद नौवें सेट में वावरिंका की गलतियों का फायदा उठाते हुए सेट अपने नाम कर लिया। इसके बाद फेडरर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और शानदार बैकहैंड शॉटों की बदौलत मुकाबला अपने नाम कर लिया। खिताबी जंग में फेडरर का सामना टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविक से होगा जिसने अपनी श्रेष्ठता कायम रखते हुए स्पेन के डेविड फेरर को लगातार सेटों में शनिवार को 6-4,6-4 से हराकर रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष फाइनल में प्रवेश कर लिया। दोनों खिलाडियों के बीच इस सत्र में तीसरी बार किसी फाइनल मुकाबले में भिड़ंत होगी।

दूसरे सेमीफाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और यहां तीन बार चैम्पियन रह चुके जोकोविक ने सातवीं सीड और 2010 के उपविजेता फेरर को एक घंटे 35 मिनट तक चले मैच में पस्त कर दिया। जोक ोविक ने 26 विनर्स लगाते हुए लगातार नौंवी बार फेरर को हराया और इस वर्ष अपनी जीत का क्रम 21 मैच तक पहुंचा दिया। जोकोविक छठी बार रोम मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे हैं और अपने चौथे खिताब से एक कदम दूर रह गए हैं।

वहीं महिला वर्ग के मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त रूस की मारिया शारापोवा ने सेमीफाइनल में उभरती हुई स्टार हमवतन दारिया गावरीलोवा को लगातार सेटों में 7-5, 6-3 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह पक्की कर ली। मैच के शुरूआती सेट में पिछड़ने के बाद शारापोवा ने अपने चिर परिचित अंदाज में धमाकेदार वापसी करते हुए गावरीलोवा की चुनौती को ध्वस्त कर दिया। फाइनल में शारापोवा का मुकाबला दसवीं सीड स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो से होगा जिन्होंने दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप को बेहद संघर्षपूर्ण और रोमांचक मुकाबले में 2-6, 6-3, 7-5 से मात देकर खिताबी राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली। कार्ला ने पहला सेट गंवाने के बाद जुझारूपन दिखाते हुए मैच को अपने पाले में मोड़ लिया और और अगले दो सेटों में जीत हासिल कर ली।

Home / Uncategorized / रोम मास्टर्स टूर्नामेंट : जोकोविक और फेडरर में होगी खिताबी जंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो