scriptफेडरर और नडाल खेलेंगे एक दूसरे के साथ | Federer and Nadal to team up for Laver Cup | Patrika News

फेडरर और नडाल खेलेंगे एक दूसरे के साथ

Published: Aug 25, 2016 02:35:00 pm

यहां जानें इन दोनों का सामना किस जोड़ी से होगा और कब खेला जाएगा यह मैच

nadal and federer

nadal and federer

न्यूयॉर्क। टेनिस जगत के दो बड़े नाम स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के रॉफेल नडाल जल्द ही एक दूसरे के आमने सामने नहीं बल्कि एक दूसरे के साथ खेलते नजर आएंगे। लंबे समय तक टेनिस कोर्ट पर एकतरफा राज करने वाले फेडरर और नडाल के बीच के मैच हमेशा ही रोमांचक करने वाले होते हैं, लेकिन इस बार दोनों एक साथ खेलते दिखेंगे तो इस खेल का मजा दोगुना हो जाएगा।

अगले साल होने वाले लेवर कप का पहला मैच फेडरर और नडाल एक साथ खेलेंगे। इस डबल्स मैच में नडाल और फेडरर एक तरफ होंगे, जबके उनके सामने कौनसी जोड़ी होगी, यह अभी तक तय नहीं हुआ है। नडाल और फेडरर के आंकड़ों को जोड़ें तो दोनों अब तक 31 मेजर टूर्नमेंट जीत चुके हैं। जिस टेनिस इवेंट में ये दोनों खिलाड़ी एक साथ खेलने जा रहे हैं, वह गॉल्फ के राइडर कप जैसा है। इसका नाम ऑस्ट्रेलिया के महान टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर के नाम पर रखा गया है।


टेनिस में एक साल में चार ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंट होते हैं और रोवर ने 1969 में ये सभी ग्रैंडस्लैम जीतकर इतिहास रच दिया था। वह एक ऐसा दो बार कर चुके हैं और 1969 के बाद से अब तक कोई भी खिलाड़ी यह कारनामा नहीं कर पाया। वह छह साल तक लगातार नंबर वन रहे।

उनके नाम पर हो रहे इस इवेंट में एक टीम यूरोपियन खिलाड़ियों की होगी, जबकि दूसरी टीम बाकी दुनिया की होगी। 2017 में 22 से 24 सितंबर के बीच यह इवेंट प्राग में आयोजित किया जा रहा है। अपने जमाने के कड़े प्रतिद्वंदी रहे जॉर्न बोर्ग (यूरोप) और जॉन मैकेनरो (वर्ल्ड टीम) को अपनी-अपनी टीमों का कप्तान घोषित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो