scriptफेडरर ने आठवीं बार जीता गैरी वेबर ओपन  | Federer wins record 8th Gerry Weber Open title | Patrika News

फेडरर ने आठवीं बार जीता गैरी वेबर ओपन 

Published: Jun 21, 2015 09:26:00 pm

फेडरर ने इटली के आंद्रियस सेप्पी को हराकर रिकार्ड आठवीं बार गैरी वेबर ओपन टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया

roger federer

roger federer

हाले। गत चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने इटली के आंद्रियस सेप्पी को यहां रविवार को पुरूष एकल फाइनल में हराकर रिकार्ड आठवीं बार गैरी वेबर ओपन टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ने पुरूष एकल के खिताबी मुकाबले में सेप्पी को लगातार सेटों में 7-6 6-4 से हराकर वर्ष के तीसरे ग्रैड स्लेम विंबलडन टूर्नामेंट से पहले अभ्यास टूर्नामेंट में धमाकेदार आठवीं बार जीत दर्ज की। गत चैंपियन फेडरर ने सबसे अधिक बार हाले ओपन जीतने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

स्विस खिलाड़ी का यह वर्ष का चौथा खिताब है। वह इससे पहले इस्तानबुल, दुबई और ब्रिसबेन में भी खिताब जीत चुके हैं और यह उनका ओवरआल 86वां खिताब है। अपनी आठवीं जीत पर उत्साहित फेडरर ने मैच के बाद कहा”” मेरे लिए यह बहुत खास पल है। मुझे हाले में हमेशा ही बहुत समर्थन मिलता है और मुझे यहां खेलकर बहुत मजा आता है। यह मेरा पसंदीदा टूर्नामेंट है। मेरे लिए 2013 काफी खराब वर्ष रहा तो 2014 में मैंने कुछ सुधार किया। अब 2015 अच्छा चल रहा है और उम्मीद है कि अगला ग्रैंड स्लेम सप्ताह भी अच्छा होगा।”

स्विस खिलाड़ी ने विंबलडन और दुबई ओपन सात सात बार जीते हैं और 29 जून से शुरू हो रहे तीसरे ग्रैंड स्लेम में फेडरर को एक बार फिर जीत की उम्मीद है। मैच में सेप्पी से हालांकि फेडरर को बराबर की टक्कर मिली और पहले सेट में 4-5 से पिछड़ने के बाद उन्होंने दो सेट प्वांइट बचाए। उन्होंने फिर 10वें गेम में स्कोर 5-5 की बराबरी पर किया। फेडरर ने टाईब्रेक में फिर सेप्पी की सर्विस ब्रेक कर पहला सेट जीता।

वर्ष के दूसरे टूर्नामेंट फाइनल में पहुंचे इतालवी खिलाड़ी ने अच्छी शुरूआत की और स्कोर 2-2 किया लेकिन उनका बैकहैंड शाट नेट में उलझ गया। इसके बाद विश्व के दूसरे नंबर के खिलाफ फेडरर ने तीन ब्रेक अंक उड़ाए और स्कोर 4-3 पहुंच गया। लेकिन फिर शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने दो मैच प्वांइट हासिल किए और बेहतरीन स्मैश के साथ सेट और मैच अपने नाम किया। फेडरर ने खिताब जीतने के बाद कहा कि वह अगले वर्ष फिर से यहां खेलने आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो