Patrika Hindi News

हमवतन वावरिंका को हराकर फेडरर ने रिकॉर्ड पांचवीं बार जीता इंडियन वेल्स का खिताब

Updated: IST
हमवतन वावरिंका को हराकर फेडरर ने पांचवीं बार जीता इंडियन वेल्स का खिताब

नई दिल्ली। स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने एक बार फिर अपना टॉप फॉर्म बरकार रखते हुए इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया। यह पांचवां मौका है जब फेडरर ने इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले फेडरर ने यहां 2004, 2005, 2006 और 2012 में खिताब जीता था। मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन फेडरर ने आज सोमवार सुबह खेले गए फाइनल मुकाबले में हमवतन स्टेनिसलास वावरिंका को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से मात दी।

इंडियन वेल्स के फाइनल में भिड़ेंगे फेडरर और वावरिंका

इस जीत के साथ ही 18 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके 35 वर्षीय फेडरर ने यहां दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच की बराबरी कर ली है। जोकोविच के नाम इंडियन वेल्स में पांच खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। बता दें कि जोकोविच इस बार प्री क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उन्हें 15वीं सीड ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने एक घंटे 51 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4 7-6 से हराया।

Image result for roger federer

नौंवी सीड फेडरर ने इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अमरीका के जैक सॉक को लगातार सेटों में 6-1, 7-6 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया था। दूसरी ओर वावरिंका ने सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेनिश खिलाड़ी और 21वीं सीड पाब्लो बुस्ता को 6-3, 6-2 से हराकर खिताबी जंग के लिए जगह बनाई थी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???